ASANSOLLatest

मलय घटक के लिए बालीवुड नायिका अमीषा ने मांग वोट

बंगाल मिरर, आसनसोल : पश्चिम बर्दवान जिले के उत्तर विधानसभा क्षेत्र के तृणमूल उम्मीदवार मलय घटक (Moloy Ghatak) के समर्थन में बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल (Amisha Patel) ने रेलपार अंचल में रोड शो और नुक्कड़ सभा किया। अमीषा पटेल ने अपनी भाषण की शुरुआत कहो ना प्यार है ….मलय घटक से की और कहा की शिल्पांचल के विकास पुरुष है मलय घटक। उनके प्रयास से आसनसोल जिला बना, सीबीआई कोर्ट, जिला अस्पताल सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल हुआ, काजी नजरुल विश्वविद्यालय शिल्पांचल को मिला एसे कितने काम है जिनके बारे में बताने चली शायद दिन बिट जाये। उन्होंने लोगों से आह्वान किया तीसरी बार मलय घटक को भारी मतों से विजयी बनाये ताकि जनता के सेवा नि:स्वार्थ रूप से मलय घटक कर सकें।

उसके बाद मंत्री श्री घटक ने कहा की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमेशा राज्य की विकास के लिए कार्यरत रहती है। उन्होंने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि मोदी ने अचानक लॉकडाउन लगा दिया। मगर ममता बनर्जी ने सबके लिए राशन मुफ्त कर दिया। कोरोना का इलाज भी मुफ्त किया गया। कोरना के समय जब लॉकडाउन किया गया। उस समय भी आसनसोल के सांसद एक बार भी नजर नहीं आये थे। आप लोगों के पास इस मुसीबत की घङी में राज्य की मुख्यमंत्री ने सहयोग का हाथ बढ़ाया था। कोरना जैसे घातक बिमारी के कारण भय से लोग घर से नहीं निकलते थे।

उस समय आप के एवं आप के परिवारों के लिए पश्चिम बंगाल सरकार की और से मुफ्त में रासन दिया गया। जब किसी को कोरना होता था। उस समय गाङी के माध्यम से उसे इलाज के लिए सनाका अस्पताल में भर्ती कराया जाता था। उन्होंने कहा कि वहीं मोदी ने कभी घंटा बजाने या दीया जलाने की नसीहत जनता को दी। मलय घटक ने मोदी पर देश को लुटने का आरोप लगाया और कहा की आम जनता को केंद्र सरकार सिर्फ भ्रमित और बेवकूफ बना रही है। शिल्पांचल में 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार ने जीत हासिल किया था। लेकिन कोरोना काल से लेकर अबतक संसाद ने सिर्फ जुमलेबाजी किया है। उन्होंने कभी कोई जरूरतमंद को सहयोग के लिए हाथ नहीं बढ़ाया है।इसके ठीक विपरीत राज्य की मुख्यमंत्री ने कोरोना में सभी के लिए नि:शुल्क चिकित्सा और राशन की व्यवस्था किया।

उन्होंने कहा की आपका वोट अमूल्य है आप सभी अपना वोट देते समय चुनाव करें की आप के साथ कौन है और आपके मुसीबत के समय कौन आपके साथ खड़ा रहा येह तय जनता को करना है। उन्होंने कहा कि प्रति वर्ष 5 लाख रोजगार के अवसरों को सृजन कर बेरोजगारी दर को आधा किया जाएगा। 1.6 करोड़ परिवार की महिला मुखिया को सामान्य श्रेणी के लिए प्रति माह 500 रुपया का आर्थिक सहयोग किया जाएगा। एससी/एसटी परिवार के लिए प्रतिमाह 1 हजार रुपया दिया जाएगा। बंगाल के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी योग्य विद्यार्थियों के लिए नई योजना के तहत 4 फ़ीसदी ब्याज दर पर 10 लाख रुपया का स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड बनाया जाएगा। खाद्य साथी योजना के तहत राशन के लिए राशन दुकान जाने की जरूरत नहीं बल्कि 1.5 करोड़ परिवार के दरवाजों पर जाकर मासिक राशन का आवंटन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए चिकित्सकों, नर्सों तथा पैरा मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाई जाएगी। राज्य के 23 जिलों में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाया जाएगा। शिक्षा के क्षेत्र में राज्य की जीडीपी के 2.7 फीसदी को बढ़ाकर 4 फीसदी किया जाएगा। प्रत्येक ब्लॉक में एक मॉडल आवासीय स्कूल बनाया जाएगा। टीचर ट्रेनिंग स्कूलों में सीटों की संख्या को दोगुना किया जाएगा। प्रत्येक घरों में बिजली एवं पानी पहुंचाया जाएगा। ग्रामीण इलाकों में पक्का सड़क, अच्छी जल निकासी व्यवस्था एवं नल के द्वारा पानी पहुंचाया जाएगा।

Leave a Reply