ASANSOL

Asansol से विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी गिरोह भंडाफोड़

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol में विदेश , बैंक तथा रेल में नौकरी दिलाने के नाम पर अभी का गिरोह संचालित हो रहा था लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ आसनसोल उत्तर थाना पुलिस ने किया । उत्तरथाना के प्रभारी निरीक्षक एस भट्टाचार्य तथा कन्यापुर फाड़ी प्रभारी लक्ष्मीकांत दे के नेतृत्व में पुलिस बल ने रुइदास पाड़ा निवासी प्रदीप रुइदास के घर में छापामारी की। प्रदीप रुइदास सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जबकि छापामारी के दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर उनके दो सहयोगी फरार होने में सफल हो गया।

sample photo

पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुके है। इसके लिए उन्होंने नेवर नेवरसलैंड नामक वेबसाइट भी विकसित कर रखा था। इसके माध्यम से वे अपना शिकार तलाशते थे। आरोप स्वीकार के बाद पुलिस ने बुधवार को आसनसोल जिला कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया। मामले की जांच के लिए उनके रिमांड की अपील कोर्ट से की। सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को 10 दिनों के रिमांड पर भेजने का निर्णय देते हुए उन्हें पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इनसे पूछताछ से पूरे नेटवर्क का खुलासा किया जाएगा तथा कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि इन सभी आरोपियों की सक्रियता के बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थी। स्थानीय निवासियोंका कहना था कि बड़ी संख्या में अपरिचित युवकों का आना जाना लगा रहता था। इन युवकों से जब स्थानीय निवासी पूछताछ करते थे तो वे बताते थे कि उन्हें विदेश में नौकरी करनी है। इस कार्यालय में रहने वाले लोगों ने उन्हें विदेशों में बैंक तथा रेलवे की नौकरी दिलाने का भरोसा दिया था।

उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि इसके लिए उन्हें बड़ी राशि का भुगतान करने को कहा गया। स्थानीय निवासियों का संदेश तब और बढ़ गया है जब आरोपी युवकों ने किसी स्थानीय युवक को नौकरी दिलाने का प्रस्ताव दिया था। इसकी शिकायत विभिन्न सूत्रों से स्थानीय पुलिस से की गई पुलिस अधिकारियों से मिली शिकायत के आधार पर जांच शुरू किए पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद छापामारी का निर्णय लिया गया। पुलिस ने छापामारी के दौरान चार कंप्यूटर, नेवेरसलैंड कंपनी की खाली पैड तथा 200 से अधिक युवकों की सूची, उनके आधार कार्ड तथा अन्य दस्तावेज बरामद किए। इसके साथ ही 14 हजार रुपया भी बरामद किए गए। पुलिस सूत्रों ने कहा कि इन कंप्यूटरों की जांच से भी कई महत्वपूर्ण साक्ष्य मिलेंगे। इसके बाद सर्वाधिक युवक युवतियों से भी संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply