ASANSOL

Asansol के दौरे पर आये पूर्व रेलवे के एजीएम, दिये निर्देश

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : ( Asansol News Live Today )पूर्व रेलवे अपर महाप्रबंधक, डॉ. जयदीप गुप्ता,  ने आज (13.05.2022) श्री परमानंद शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक, पूर्व रेलवे आसनसोल एवं मनोनीत शाखा अधिकारियों के साथ आसनसोल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। डॉ. जयदीप गुप्ता, अपर महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने आसनसोल स्टेशन परिसर और सर्कुलेटिंग एरिया, विभिन्न यात्री सुविधाओं, प्रतीक्षालय, वीआईपी लाउंज, बेवरेज लाउंज, प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर स्थित रेस्तरां, फुट ओवर ब्रिज, सार्वजनिक सूचना प्रणाली तथा सभी स्थापना भवनों का निरीक्षण किया और स्टेशन पर चल रहे विकासात्मक परियोजनाओं तथा उसमें पायी गई कमियों आदि के बारे में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।



आसनसोल मंडल के संरक्षा विभाग ने आज (13.05.2022) ईटीसी (विद्युत प्रशिक्षण केंद्र)/आसनसोल में SPAD (सिग्नल पासिंग एट डेंजर) पर एक सुरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया । इस सुरक्षा संगोष्ठी में मंडल के परिचालनिक कर्मचारियों बड़ी संख्या में भाग लिया। डॉ. जयदीप गुप्ता, अपर महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे और श्री परमानंद शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक/आसनसोल ने भी एसपीएडी (SPAD) से बचने के लिए संरक्षा एहतियात, सावधानी बरतने, स्टार्ट करने से पहले लोको की चेकिंग, ओवर स्पीडिंग आदि के बारे में प्रतिभागियों से बातचीत की और रनिंग कर्मचारियों को सभी संरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए अधिकतम अनुमेय गति से ट्रेन चलाने की सलाह दी। इस संगोष्ठी का उद्देश्य ट्रेनों के परिचालन और संचालन तथा फिक्स्ड सेफ्टी गियरों के रखरखाव के बारे में सभी कर्मचारियों के बीच परस्पर ज्ञान साझा करना था। अपर महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने आसनसोल स्टेशन परिसर में “मिशन कर्म योगी” प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रतिभागियों के साथ भी बातचीत की।

श्री गुप्ता/अपर महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने सभी शाखा अधिकारियों के साथ मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय/आसनसोल स्थित नए सभाकक्ष (दामोदर) में एक बैठक की और विभिन्न परिचालन और सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा की और मंडल की ढ़ुलाई (लोडिंग) क्षमता को बढ़ाने के तौर-तरीकों पर भी चर्चा की। डॉ. जयदीप गुप्ता/अपर महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने अधिकारी शिकायत पोर्टल और कर्मचारियों की शिकायत पर जोर दिया। अपर महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे ने आरटीआई और रेल मदद पोर्टलों के बारे में भी चर्चा की।

Leave a Reply