ASANSOL

कोलकाता के Flyover को दिखाया यूपी का , सोशल मीडिया पर योगी की किरकिरी

बंगाल मिरर, कोलकाता :   कोलकाता के ‘मां’ फ्लाईओवर ( MAA FLYOVER)  की तस्वीर को उत्तर प्रदेश के बदलाव की तस्वीर के तौर पर इस्तेमाल करने को लेकर  विवाद छिड़ गया है . सोशल मीडिया पर कोई मजाक कर रहा है। तो कोई इस तस्वीर के स्रोत की तलाश कर रहा है। वहीं इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) की किरकिरी हो रही है। तृणमूल कांग्रेस से लेकर समाजवादी पार्टी सभी इसे लेकर हमलावर हो गई है। 

योगी की किरकिरी


इसी तरह की एक पोस्ट में एक व्यक्ति  ने दो तस्वीरों की साथ-साथ तुलना की। दावा किया गया है कि तृणमूल की वेबसाइट से ‘मां’ फ्लाईओवर की तस्वीर ‘चोरी’ की गई है। जिसे एक राष्ट्रीय समाचार पत्र के विज्ञापन में ‘उत्तर प्रदेश में विकास की तस्वीर’ के रूप में प्रकाशित किया गया है।


तृणमूल की वेबसाइट पर जाकर ‘कोलकाता एयरपोर्ट’ को सर्च करने पर पता चलता है कि 3 नवंबर 2016 को प्रकाशित एक न्यूज लिंक में ‘मां’ फ्लाईओवर की असली तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। खबर थी कि केएमडीए ट्रैफिक को तेज करने के लिए फुट ओवरब्रिज बनाएगी।


उत्तर प्रदेश में पीली टैक्सियां ​​नहीं चलती हैं। येलो एंबेसडर टैक्सी देश-विदेश में कोलकाता की पहचान है।  इस तस्वीर में ‘उत्तर प्रदेश के विकास की तस्वीर’ में वही  पीली टैक्सी दिखाई देती है, जैसे मां फ्लाईओवर पर नीला-सफेद चित्र बना है ठीक वैसा ही कलाकृति इस पुल में है। कुल मिलाकर, सोशल  मीडिया इस बात पर चर्चा करने में व्यस्त है कि योगी आदित्यनाथ को वोट वैतरणी पार करने के लिए उत्तर प्रदेश के विकास को चित्रित करने के लिए बंगाल तक क्यों पहुंचना पड़ा है।

Leave a Reply