North Bengal NewsWest Bengal

Mamata Banerjee के हलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

बंगाल मिरर, सिलीगुड़ी : ( West Bengal In Hindi ) जलपाईगुड़ी में एक  सभा से लौटते समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) का हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार होने से बाल- बाल बच गया। प्राकृतिक आपदा के कारण उनका हेलीकॉप्टर ( Air Turbulence ) बुरी तरह हिलने लगा। किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए इमरजेंसी लैंडिंग की जाती है।  तृणमूल सुप्रीमो मंगलवार को पंचायत चुनाव प्रचार के लिए जलपाईगुड़ी पहुंची क्रांति में एक सार्वजनिक सभा थी। वहां से उन्हें बागडोगरा के रास्ते कोलकाता लौटना था. लेकिन उससे पहले मुख्यमंत्री (सीएम ममता बनर्जी) को हवा में एक भयानक अनुभव का सामना करना पड़ा। थोड़ी दूरी तय करने के दौरान ही मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर अचानक तूफान के कारण जोर-जोर से हिलने लगा।

Chief Minister Mamata Banerjee File Photo

दुर्घटना से बचने के लिए हेलीकॉप्टर के पायलट ने तुरंत दिशा बदल दी। इसके बाद सेवक एयर बेस पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। आम तौर पर, किसी हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग के लिए अधिकारियों से अलग से अनुमति की आवश्यकता होती है। लेकिन स्थिति इतनी भयावह हो गई कि पायलट ने इजाजत का इंतजार नहीं किया। अचानक हेलीकॉप्टर उतारने के फैसले से ममता बनर्जी भी चिंतित थीं।

हालांकि, पायलट की सूझबूझ और त्वरित निर्णय से एक बड़े हादसे को टालना संभव है। जानकारी है कि स्थिति को समझने के बाद बागडोगरा के मुख्यमंत्री को यहां से बागडोगरा पहुंचाया जायेगा। उन्हें आज वहां से कोलकाता लौटना है। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से उत्तर बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरने के साथ लगातार बारिश हो रही है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग में भारी और बहुत भारी बारिश हो रही है। और उस आपदा की चपेट में ममता का हेलीकॉप्टर आ गया। बताया जाता है कि हादसे में मुख्यमंत्री के कमर और पैर में चोट आई है

Leave a Reply