LatestWest Bengal

Relaxation in Restrictions खुलेंगे जिम, होगा जात्रा

बंगाल मिरर, कोलकाता ः राज्य में करीब दस दिनों के बाद कोरोना संक्रमण घटने पर राज्य सरकार की ओर से पाबंदियों में और राहत दी गई है। राज्य के मुख्य सचिव ने अतिरिक्त राहत के निर्देश जारी किये। जिसके अनुसार अब राज्य में जिम भी खुलेंगेऔर जात्रा भी होगा तथा आउटडोर फिल्म शूटिंग भी होगा। गौरतलब है कि राज्य में 31 जनवरी तक पाबंदी बढ़ाई गई है।

Relaxation in Restrictions

मुख्य सचिव द्वारा जारी निर्देश के अनुसार जिन 50 फीसदी की क्षमता के साथ रात 9 बजे तक खुल सकते हैं। लेकिन वहां आनेवालों ने सभी वैक्सीन ली हो या फिर जिनका निगेटिव रिपोर्ट हो। कोरोना निर्देशों के साथ आउटडोर जात्रा की भी अनुमति होगी, इनडोर में अधिकतम 200 या फिर सीट की क्षमता के 50 फीसदी उपस्थिति की अनुमति होगी। कोरोना निर्देशों के पालन के साथ आउटडोर फिल्म शूटिंग भी किये जा सकेंगे।

इसके पहले जारी निर्देश में कहा गया था कि कोरोना नियंत्रण के लिए प्रतिबंध बढ़ाए गए। राज्य में 15 जनवरी से 31 जनवरी तक कोविड प्रतिबंध जारी रहेंगे। ऐसा नबान्ना से जारी निर्देश में कहा। हालांकि इस बार शादी और मेले के आयोजन में कुछ रियायतें दी गई हैं।
नवाना राज्यों द्वारा जारी अधिसूचना, के अनुसार  एक ही समय में अधिकतम 200 लोग या समारोह हॉल में सीटों की कुल संख्या का आधा, जो भी कम हो, एक ही समय में उपस्थित हो सकते हैं।खुले आसमान के नीचे मेला किया जा सकता है। लेकिन उस स्थिति में सख्त कोरोना प्रतिबंधों का पालन किया जाना चाहिए।

Leave a Reply