ASANSOL

Asansol उपचुनाव की जानें कब होगी मतगणना

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 6 के उपचुनाव 21 अगस्त को होंगे। उसके लिए तृणमूल कांग्रेस के साथ तीन विपक्षी दलों भाजपा, कांग्रेस और सीपीएम ने उम्मीदवार दिए हैं। आसनसोल पूर्णिमा के मेयर बिधान उपाध्याय ने इस उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र जमा किया है। सीपीएम के सुभाषिश मंडल, कांग्रेस के सोमनाथ चटर्जी और बीजेपी के श्रीदीप चक्रवर्ती उम्मीदवार हैं।

गौरतलब है कि से बाराबनी के विधायक विधान उपाध्याय ने 25 फरवरी को आसनसोल के मेयर पद की शपथ ली थी। लेकिन वह पार्षद नहीं थे। इस बीच, नगर निगम अधिनियम के अनुसार, मेयर होने के नाते, उन्हें 6 महीने के भीतर पार्षद बनना होगा। बिधान उपाध्याय का 6 माह का कार्यकाल 24 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसलिए आसनसोल के वार्ड नंबर 6 के सत्तारूढ़ दल के पार्षद संजय बनर्जी ने इस्तीफा दे दिया। ताकि विधान उपाध्याय को मेयर बनाए रखने के लिए पार्षद निर्वाचित किया जा सके।

21 अगस्त को होनेवाले उपचुनाव के लिए एसडीओ कार्यालय से मतगदान कर्मी इवीएम एवं मतदान सामग्री लेकर 20 अगस्त को रवाना होंगे। वहीं मतदान के बाद उसी दिन शाम में एसडीओ कार्यालय के स्ट्रांग रूम में इवीएम रखे जायेंगे। 24 अगस्त को मतगणना सुबह 8 बजे से होगी। इसके बाद परिणाम की घोषणा की जायेगी।

Leave a Reply