ASANSOL

Jitendra Tiwari ने कहा हेडमास्टर की निगरानी करेगा सिक्यूरिटी गार्ड, होर्डिंग-पार्किंग में घोटाला का आरोप

भाजपा का दावा नगरनिगम में करेंगे बोर्ड गठन, लगाये गंभीर आरोप

https://fb.watch/9Ik5mnkLOm/

बंगाल मिरर, आसनसोल : भारतीय जनता पार्टी आसनसोल जिला कार्यालय में पत्रकार सम्मेलन कर आसनसोल नगरनिगम चुनाव में बोर्ड बनाने का दावा किया गया साथ ही नगरनिगम के पदाधिकारियों पर होर्डिंग, पार्किंग में करोडों के हेरफेर के आरोप लगाया गये । इसके साथ ही ऑबजर्वर नियुक्ति पर भी निशाना साधा गया। इस दौरान भाजपा जिला संयोजक शिबराम बर्मन, विधायक डा. अजय पोद्दार, पूर्व पार्षद अभिजीत आचार्या, बीगू ठाकुर, आशा शर्मा, मधुमिता चटर्जी,युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अरिजीत राय, सुदीप चौधरी आदि मौजूद थे।

जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि पिछले एक साल से आसनसोल नगर निगम में प्रशासनिक बोर्ड है । इस वजह से यहां विकास रुका हुआ है । उन्होंने कहा कि आसनसोल नगर निगम कहती है कि विकास के लिए फंड नहीं है जबकि होर्डिंग और पार्किंग के ऐवज तीन करोड़ रुपए बकाया है । उन्होंने पुछा कि नगर निगम ने इस बकाया राशि के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज क्यों नहीं की । उन्होंने बताया कि निगम द्वारा नए सिरे से टेंडर का आह्वान किया गया है और कहा गया है कि जिनके पैसे बकाया हैं वह टेंडर का हिस्सा नहीं बन सकते ।

जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि बहुतों के पास कई ट्रेड लाइसेंस होते हैं । नगर निगम एक ट्रेड लाइसेंस को ब्लैक लिस्ट करेगा तो वह अन्य ट्रेड लाइसेंस का इस्तेमाल कर टेंडर प्रक्रिया का हिस्सा बन जाएगा । उन्होंने आसनसोल नगर निगम को चलाने वालों पर अपने लोगों को टेंडर दिलवाने के लिए नए सिरे से टेंडर बुलाने का आरोप लगाया । आने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर जितेन्द्र तिवारी ने दावा किया कि अगर निष्पक्ष चुनाव हुए तो भाजपा में 80 वार्डों को जीतने से कोई नहीं रोक सकता है । उन्होंने दावा किया कि आने वाले नगर निगम चुनाव में भाजपा की ही बोर्ड बनेगी

नगरनिगम में ऑब्जर्वर नियुक्ति को लेकर निशाना साधा, कहा कि नगरनिगम के आयुक्त राज्य के संयुक्त सचिव दर्जे के अधिकारी है। वह एक आईएएस  है। जबकि राज्य सरकार  नेऑब्जर्वर नियुक्त किया है जिला परिषद के उप सचिव को जो कि राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है। यह तो वैसा ही है जैसे किसी स्कूल के हेडमास्टर की निगरानी स्कूल के सुरक्षा गार्ड से करवाना। इस संबंध में तृणमूल कांग्रेस या नगरनिगम से कोई प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं मिली है, मिलने पर हम उसे भी प्रकाशित करेंगे।

Leave a Reply