West Bengal

राजनीतिक नारे से खेला होबे बन गया सरकारी योजना !

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: ‘खेला होबे’ अब सिर्फ एक राजनीतिक नारा नहीं रह गया है. राज्य सरकार की योजना बन गया है. 2021 चुनाव  में ‘वायरल नारा था खेला होबे। शासक लेकर विरोध हर कोई खेलने की बात कह रहा था। शहर से लेकर गांव तक विभिन्न हिस्सों में डीजे बजाते और नृत्य करते देखे गये थे। 
राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कहा, था कि चलो खेलते है. – खेल एक पैर पर खेला जाएगा।” ममता बनर्जी ने भारी अंतर से जीत हासिल की है. उन्होंने तीसरी बार सरकार बनाई है. तो इस बार उन्होंने खेला होबे को ही सरकारी योजना बना दिया। 


खेल की योजना का नाम खेला होबे रखा गया है । इस योजना के माध्यम से राज्य के पंजीकृत क्लबों को फुटबॉल वितरित किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, नवान्ना पहले ही राज्य के हर नगर पालिका और पंचायत प्रशासन को निर्देश भेज चुके हैं. रजिस्टर क्लबों की सूची बनाने के निर्देश दिए। कौन से क्लब खेलों में सक्रिय हैं और कौन से नहीं, इसका सर्वे कर सूची बनाई जाएगी।पूरी प्रक्रिया को 18 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है। फिर उन सभी क्लबों में फुटबॉल भेजी जाएगी। क्लबों को राज्य के ‘खेला होबे ‘ प्रोजेक्ट में बनी फुटबॉल दी जाएगी।

Leave a Reply