ASANSOL

Asansol : Dengue बढ़ा रहा चिंता, चेयरमैन के नेतृत्व में अभियान, कल डीएम – मेयर करेंगे बैठक

क्रेडाई और आसनसोल चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री भी डेंगू से मुकाबले में देगा साथ : विनोद

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल में डेंगू की स्थिति कुछ चिंताजनक है। ऐसे में आसनसोल नगर निगम डेंगू से लड़ने के लिए मैदान में कमर कसकर उतर गया है। सफाई ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव और प्रसार के साथ-साथ हर वार्ड में अभियान चलाया जा रहा है।   दूसरी ओर, पूरी स्थिति को कैसे संभालना है इसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए पश्चिम बर्दवान जिला प्रशासन और नगरनिगम को आपात संयुक्त बैठक मंगलवार को बुलाई है. बैठक मंगलवार सुबह 10:30 बजे के बाद आसनसोल नगर निगम के मुखोमुखी हॉल मे होगी। बैठक में जिला मजिस्ट्रेट एस पोन्नावलम और आसनसोल नगर निगम के मेयर बिधान उपाध्याय उपस्थित रहेंगे। सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को बुलाया गया है. वहीं वाणिज्यिक संगठन आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और क्रेडाई आसनसोल डेंगू से लड़ने के लिए अपना सहयोग देने के लिए आसनसोल नगर निगम के साथ खड़े हुए हैं ये दोनों संस्थाएं आसनसोल नगर निगम को 25 स्प्रे मशीनें उपलब्ध कराएंगी।

इसके अलावा इस संगठन के सदस्य नगर निगम के निर्देशानुसार हर वार्ड में डेंगू के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएंगे।  इस बीच सोमवार की सुबह आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 44, आसनसोल बाजार के बस्तीन बाजार इलाके से मशीन से छिड़काव और माइकिंग के जरिए प्रचार किया गया. यह अभियान आसपास के इलाके में चलाया गया । 44 नंबर वार्ड के पार्षद व आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चट्टोपाध्याय के नेतृत्व मेयह अभियान चलाया गया । .इसके अलावा एमएमआईसी गुरदास उर्फ रॉकेट चट्टोपाध्याय, वार्ड नंबर 46 की पार्षद शिखा घटक, आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसीसीआई) और क्रेडाई आसनसोल के सचिव विनोद गुप्ता, एसीसीआई के अध्यक्ष गौरी शंकर अग्रवाल, सतपाल सिंह किर पिंकी भी उपस्थित थे।


इस संदर्भ में  चेयरमैन ने कहा कि आसनसोल के 14 वार्डों में डेंगू का प्रकोप कुछ ज्यादा है. कहीं 18 तो कहीं 36 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं। पूरी स्थिति को देखते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस दिन 44 एवं 46 नंबर वार्डों में छिड़काव किया गया. अभियान चलाया गया. आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और क्रेडाई आसनसोल नगर निगम के साथ खड़े हैं। उन्होंने 25 स्प्रे मशीनें उपलब्ध कराने का वादा किया है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी विदेश यात्रा के बाद राज्य लौटीं और मंत्री मलय घटक से आसनसोल में डेंगू की स्थिति की जानकारी ली । चेयरमैन ने जनता से अनुरोध किया, कहीं भी पानी जमा न होने दें। यदि आप स्वयं कुछ नहीं कर सकते तो निगम को सूचित करें। नगर निगम के स्वास्थ्य और स्वच्छता विभाग के कर्मचारी हमेशा मौजूद रहते हैं।
वहीं, आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और क्रेडाई आसनसोल के संपादक विनोद गुप्ता ने कहा कि दोनों संस्थाओं की ओर से नगर निगम को 25 स्प्रे मशीनें दी जाएंगी । पहले चरण में मंगलवार को 10 मशीनें दी गईं। बाकी मशीनें बाद में दी जाएंगी।

Leave a Reply