PoliticsWest Bengal

मदन, शोभन के बाद सुब्रत भी बीमार, जेल से गये अस्पताल

बंगाल मिरर, कोलकाता: पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री सुब्रत मुखर्जी (Subrata Mukherjee) फिर जेल में बीमार पड़ गए. उन्हें एसएसकेएम (SSKM) अस्पताल ले जाया गया। रात करीब साढ़े दस बजे उन्हें पुलिस की गाड़ी में प्रेसीडेंसी जेल (Presidency Jail) से अस्पताल ले जाया गया। सोमवार रात  भी एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया था। वहां से डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें वापस जेल लाया गया। सुब्रत ने जेल के बाहर खड़े होकर कहा, ‘मैं बीमार महसूस कर रहा हूं। इसलिए उसे अस्पताल ले जाया जा रहा है।”

subrata Mukherjee File photo


जेल सूत्रों ने बताया कि उन्होंने प्रेसीडेंसी जेल में सुबह 10 बजे से चाय-पानी के अलावा कुछ नहीं खाया था. उन्होंने नाश्ता नहीं किया।  जेल सूत्रों ने बताया कि चिंता के कारण वह सो नहीं पाये। सुब्रत के परिवार वालों ने सोमवार को सीबीआई से अपील की थी कि वरिष्ठ नेता को जेल में नहीं बल्कि अस्पताल में रखा जाए. क्योंकि उसकी शारीरिक स्थिति ठीक नहीं है। 


सीबीआई फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और शोवन चटर्जी के स्वास्थ्य की जांच के लिए जेल और अस्पताल अधिकारियों के नियमित संपर्क में थी। जेल के अंदर दो एंबुलेंस की व्यवस्था की गई थी। इस बीच, प्रेसीडेंसी जेल में पुलिस की गतिविधि तेज कर दी गई है। गेट पर कोलकाता पुलिस की मौजूदगी भी बढ़ गई है.

Read Also : Breaking : Narada Case में नाटकीय मोड़ नेताओं के अंतरिम जमानत पर रोक, बुधवार तक जेल में रहेंगे


मदन मित्रा और शोवन चटर्जी भोर में बीमार पड़ गए

दूसरी ओर, मदन मित्रा और शोवन चटर्जी भोर में बीमार पड़ गए थे। रात के करीब 3.30 बजे  मदन मित्रा की सांस लेने में तकलीफ अचानक शुरू हो गई। मदन मित्रा को  3.40 बजे प्रेसीडेंसी जेल से एसएसकेएम के वुडबर्न वार्ड लाया गया. वह वुडबर्न वार्ड के कमरे 103 में हैं। शोभन चटर्जी को भी  समस्या है। उन्हें भी एसएसकेएम अस्पताल लाया गया. उन्हें कमरा नंबर 105 में रखा गया है। शोभन चटर्जी को सुबह 5:15 बजे कुछ सेकेंड के लिए वार्ड 106 के दरवाजे पर खड़े होकर पुलिस से बात करते देखा गया था।

फिरहाद को भी मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा सकता है

मंत्री फिरहाद हकीम को भी मेडिकल जांच के लिए  अस्पताल ले जाया जा सकता है, हालांकि जेल सूत्रों का कहना है कि अगर वह अस्पताल नहीं जाना चाहेंगे तो मेडिकल टीम जेल में ही आकर उनकी जांच करेगी। 

Read Also राज्य कैबिनेट में विधान परिषद गठन समेत तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित 

Leave a Reply