BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

सोनार बांग्ला की बात करने वाले, देश क्यों बेच रहे हैं : बिधान

बाराबनी में हिंदी प्रकोष्ठ की सभा

बंगाल मिरर, आसनसोल: आज बाराबनी विधानसभा क्षेत्र के रविंद्र मैदान में हिंदी भाषा भाषी संग दीदी के बैनर तले एक सभा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र के विधायक विधान उपाध्याय प्रकोष्ठ के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट मनोज यादव आसित सिंह सिंटू भुइयां जिला सचिव मुकेश झा रामनंदन मांझी अरमान खान शशि पांडे मनोरंजन बनर्जी अजय कुमार दास छोटेलाल भूईया आर सूरज भूईया उपस्थित थे।

विधान उपाध्याय ने कहा कि पूरे देश की तुलना में हिंदी भाषा भाषियों को अगर सबसे ज्यादा सम्मान मिला है तो वह ममता बनर्जी की सरकार में मिला है। छात्रों को हिंदी में प्रश्न पत्र छठ पूजा में छुट्टी हिंदी भाषा वासियों के लिए नए स्कूल हिंदी विश्वविद्यालय का निर्माण इन सभी चीजों को ममता बनर्जी की सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग सोनार बांग्ला बनाने की बात कर रहे हैं उनसे जरा पूछो कि वे देश को क्यों बेच रहे हैं ।

वह सोनार बांग्ला क्या बनाएंगे वह तो देश बेचने वाले हैं। पहले वे गुजरात मध्य प्रदेश और यूपी सोनार बना ले उसके बाद यहां के बारे में सोचना चाहिए। बंगाल शुरू से ही सोनार बांग्ला था और सोनार बांग्ला रहेगा। उनके शासनकाल में जहां बेटियों को जलाया जाता है। उनके माता-पिता को नीता की खातिर मरवा दिया जाता है वह लोग बेटी बचाओ का नारा दे रहे हैं। उन्होंने कहा हिंदी भाषा भाषी गरीब और मजबूर हो सकते हैं

लेकिन ममता बनर्जी से गद्दारी नहीं कर सकते हैं यह मानिक उपाध्याय की भूमि है यहां हम लोग सब मिल जुल कर रहते हैं कोई भेदभाव नहीं है लेकिन बाहर से आए हुए लोग पैसे के बल पर लोगों को भड़का रहे हैं उनसे जरा बच के रहना की जरूरत है मैं 3 महीना रहेंगे और चले जाएंगे हम लोग यहां रह कर सालों भर आपकी सेवा करते आए हैं और करते रहेंगे इसलिए ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाएं।

जिला अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने 72 प्रकल्प दिए जो सभी के लिए है उनमें कोई भेदभाव नहीं यह प्रकल्प सभी के लिए है। बीजेपी वाले प्रचार कर रहे हैं कि बंगाल में कोई काम नहीं हुआ है मैं आपसे पूछना चाहता हूं आपका कौन सा काम रुका हुआ है जितना काम 40 सालों में नहीं हुआ था वहीं 10 सालों में हुआ है।

बाराबनी क्षेत्र में 6 नए स्कूलों का निर्माण हुआ

उन्होंने लोगों से कहा की बाराबनी क्षेत्र में 6 नए स्कूलों का निर्माण हुआ है और जितने भी स्कूल हैं सभी को एच एस का दर्जा दिया गया है। बंगाल की संस्कृति सभी को एक साथ लेकर चलने की है यहां धर्म का कोई भेदभाव नहीं है सभी लोग मिलजुल कर शांति से रह रहे हैं बाहरी लोग यहां पर आकर हमारी शांति में विघ्न डाल रहे हैं हिंदू मुस्लिम के नाम पर बंगाली बिहारी के नाम पर लोगों के मन में विभेद पैदा कर रहे हैं इसलिए बहकावे में ना आकर दीदी को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाएं।

हम सभी हिंदी भाषा भाषी दीदी के साथ थे और दीदी के साथ रहेंगे पार्टी से कोई जाए उससे कोई फर्क नहीं पड़ता हर लोग यह जानते हैं कि वह दूसरी जगह क्यों गए है। स्वार्थी लोगों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है।

Leave a Reply