ASANSOL

Asansol के पूजा पंडालों का पुलिस कमिश्नर ने किया दौरा

बंगाल मिरर, आसनसोल: आसनसोल शहर में कई बड़े बजट थीम पूजा हैं। उनमें से एक जीटी रोड, आसनसोल पर ईसीएल के धेमोमेन कोलियरी में दुर्गा पूजा है। यह पूजा इस साल 51 साल की है। इस वर्ष इस पूजा का मंडप बुर्ज खलीफा की तर्ज पर बनाया जा रहा है।
इसके अलावा आसनसोल शहर में अन्य प्रमुख पूजाओं में अपकार गार्डन, कोर्ट रोड, कल्याणपुर आवास क्षेत्र में कई पूजा शामिल हैं। पिछले दो वर्षों में कोरोना का प्रकोप था। उसके कारण, मंडप में बहुत अधिक आगंतुक नहीं थे क्योंकि कई प्रतिबंध थे। पूजा समितियों ने पिछले दो वर्षों में बड़े बजट की पूजा नहीं की है। लेकिन इस साल नहीं। इसलिए पुलिस प्रशासन को लग रहा है कि इस बार मंडपे मंडप में पहले की तरह भीड़ होगी.


सोमवार दोपहर आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार नीलकंठम ने मेनधेमो पूजा के साथ आसनसोल दक्षिण थाना क्षेत्र के कई मंडपों का दौरा किया. उनके साथ डीसीपी (सेंट्रल) कुलदीप एसएस, डीसीपी (ट्रैफिक) आनंद रॉय, एसीपी (सेंट्रल) देबराज दास, आसनसोल दक्षिण पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक कौशिक कुंडू और आसनसोल (दक्षिण) पीपी आईसी अनंत रॉय भी थे।
पुलिस आयुक्त और अन्य अधिकारी प्रत्येक पूजा मंडप की समिति के सदस्यों से बात करते हैं। पूजा कमेटी को बताया गया कि क्या करना है। सभी पूजा समितियों को विशेष रूप से उचित सुरक्षा और अग्निशमन व्यवस्था बनाए रखने के लिए सूचित किया गया है।


एक इंटरव्यू में पुलिस कमिश्नर ने कहा, हमें लगता है कि इस बार भीड़ ज्यादा होगी क्योंकि कोरोना का प्रकोप खत्म हो गया है. इसलिए हम सब कुछ पहले से प्लान करते हैं। बैठक में क्या करना है इसकी जानकारी पहले ही दी जा चुकी है। रविवार को कुछ पूजा मंडपों का दौरा किया। मैंने आज कुछ और किया। अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थों से कई मंडप बनाए जा रहे हैं। आग लगने की संभावना रहती है। इसलिए हमने इन पूजा समितियों से इसे रोकने के लिए दमकल विभाग से बात की है। ताकि उनके सुझाव जैसा कुछ छिड़काव किया जाए। सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए योजना बनाई गई है। बड़े बजट की पूजा समितियों को निजी सुरक्षा गार्ड लगाने को कहा गया है।

Leave a Reply