LatestPoliticsWest Bengal

TMC पहाड़ में हुई और मजबूत, विनय तमांग और रोहित शर्मा शामिल, मलय ने कहा आनेवाले समय में और होंगे शामिल

बंगाल मिरर, कोलकाता : पहाड़ की राजनीति में नया समीकरण! गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष बिनॉय तमांग शुक्रवार को तृणमूल में शामिल हो गए। बिनॉय कैमैक स्ट्रीट  में टीएमसी में शामिल हुए। वहीं रोहित शर्मा भी तृणमूल से जुड़ गए। वह कार्शियांग के पूर्व विधायक हैं। जीटीए चुनाव से पहले बिनॉय तमांग का टीएमसी में  शामिल होना निस्संदेह महत्वपूर्ण है।


तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए बिनॉय तमांग ने कहा, ‘मैंने 15 जुलाई को अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मैंने भी इस्तीफा दे दिया। आज 184 दिन हो गए। इस दौरान मैं किसी अन्य राजनीतिक दल से नहीं जुड़ा था। संवाद भी नहीं किया। ममता बनर्जी के संपर्क में था वह एक गतिशील नेता हैं। मैं एक समय में एक स्थानीय पार्टी करता था। अब मैं एक राष्ट्रीय टीम के रूप में लोगों की सेवा करना चाहता हूं। हम 2024 में ममता बनर्जी को राष्ट्रीय राजनीति में प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं। हम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस से पहाड़ के लोगों, पूरे उत्तर बंगाल के लोगों की सेवा करना चाहते हैं।”

2016 में बिनॉय तमांग पहाड़ आंदोलन में सबसे आगे थे, जब पहाड़ अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर गर्म हो गए थे। लेकिन तृणमूल ने अलग राज्य के समर्थन में बंगाल को कभी नहीं तोड़ा। बिनॉय तमांग ने कहा, ‘2016 में जब 105 दिन की हड़ताल हुई थी, तब भी मैं ही वहां शांति बहाल करने के लिए आगे बढ़ा था. उस समय जीवन मृत्यु का विषय था। लेकिन मैंने भी लोगों की जान बचाने के लिए कदम बढ़ाया।”


बिनॉय तमांग ने कहा कि गोरखालैंड संवैधानिक मसला है. बिनॉय का दावा है, “भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे को उछाला और तीन बार सीट जीती। हमें इस मुद्दे पर भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल किया गया है। यह राज्य का मामला नहीं है। अलग राज्य की बात नहीं है। हम सभी ममता बनर्जी के साथ मिलकर पहाड़ का विकास करना चाहते हैं। शिक्षा हो या स्वास्थ्य या पर्यटन। हम जहां भी कर सकते हैं काम करेंगे। इसके लिए अखिल भारतीय पार्टी जमीनी स्तर पर शामिल हो गई है।”


इस अवसर पर राज्य के दो वरिष्ठ मंत्री, ब्रत्य बसु और मलय घटक उपस्थित थे। बिनॉय तमांग, रोहित शर्मा के शामिल होने के बाद मलय घटक ने कहा “तृणमूल हमेशा पहाड़ी राजनीति में सक्रिय रही है। जो लोग पहाड़ की राजनीति में हमारे साथ हैं, बिमल गुरुंग, अनीत थापा, हरकबहादुर छेत्री सभी ने टीएमसी का समर्थन किया है। अब बिनॉय तमांग और रोहित शर्मा सीधे टीएमसी में आ गए हैं। यह एक तृणमूल को मजबूत बनाएगा। हमें उम्मीद है कि पहाड़ में और अधिक स्थापित राजनेता आनेवाले समय में टीएमसी में शामिल होंगे।”

Leave a Reply