ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

सोने के गहनों की सफाई के नाम ठगी करनेवााले 6 गिरफ्तार, सभी बिहार निवासी, गये रिमांड पर

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : आसनसोल-दुर्गापुर  पुलिस के पंजाबी मोड़ फाड़ी पुलिस ने बिहार से अंतरराज्यीय केपमारी चक्र के एक समूह को तीन  पिकअप बाइक के साथ रानीगंज में पंजाबीमोर चौकी से गिरफ्तार किया है. उनके पास से कई सिम कार्ड, मोबाइल फोन, सोने का चमकीला पाउडर और अन्य सामान बरामद किया गया। सभी को शनिवार को आसनसोल कोर्ट भेज दिया गया। एसीपी (मध्य) तथागत पांडे ने कहा कि अदालत ने पुलिस की याचिका के जवाब में पांच दिन की पुलिस हिरासत का आदेश दिया था। 


पुलिस के अनुसार, गिरोह के पांच सदस्य बिहार के  कटिहार जिले के फलका थाना क्षेत्र के सेलेमी गांव के रहने वाले थे. दूसरा बरौनी थाना क्षेत्र के सकाराली मिलिका तलार गांव का रहने वाला है. पुलिस सूत्रों के अनुसार उन्हें शुक्रवार को खबर मिली कि बिहार नंबर वाली तीन हाई पिकअप मोटरसाइकिल मंगलपुर रानीगंज इलाके में घुस गई है. बाद में शुक्रवार की दोपहर पंजाबमोर पुलिस चौकी के प्रभारी अधिकारी सौमेन बंदोपाध्याय ने अचानक मंगलपुर के एक पेट्रोल पंप से दो बाइक जंगल की ओर जाते हुए देखा. जब उन्होंने उनका पीछा किया तो उन्होंने भागने की कोशिश की और पुलिस ने उन्हें घेर लिया। 


तीन बाइकों में से छह को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में फलका थाने के राजू शाह, पापू मंडल, पंकज शाह, गुड्डू मंडल, संजय शाह और सरबन कुमार हैं. इनके पास से करीब दस मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड और सोने का पाउडर बरामद किया गया है. पुलिस ने शनिवार को सभी बंदियों को आसनसोल जिला न्यायालय भेज दिया। जहां पुलिस को बंदियों से पूछताछ के लिए 7 दिन की पुलिस हिरासत चाहिए।अदालत ने 5 दिन की हिरासत का आदेश दिया। 


प्रारंभ में यह माना जाता है कि यह समूह सोने के गहनों की सफाई के नाम पर गहने तब बदलता था जब महिलाएं घर में अकेली होती थीं। वे बिहार से रानीगंज भी विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने और लूट या बड़े अपराध की योजना बनाने के लिए आए थे और किराए के लिए घर की तलाश में थे. पुलिस ने कहा है कि उनसे पूछताछ करने पर और जानकारी मिलेगी। यह भी पता चलेगा कि कोई स्थानीय शामिल है या नहीं।

Leave a Reply