ASANSOL

आसनसोल के नवनिर्वाचित पार्षदों के राजतिलक की तैयारी शुरू

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगरनिगम के 106  वार्डों केनवनिर्वाचित पार्षद शपथ लेंगे। इसके बाद बोर्ड का गठन किया जाएगा। राज्य सरकार ने अभी तक नवनिर्वाचित पार्षदों के शपथ ग्रहण की तारीख की घोषणा नहीं की है।लेकिन आसनसोल नगरनिगम  के अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है।  नगर आयुक्त नितिन सिंघानिया बुधवार को यह देखने आए कि आसनसोल में रवींद्र भवन का बुनियादी ढांचा आयोजन के लिए उपयुक्त है या नहीं। उनके साथ नगरनिगम के अधिकारी और कर्मचारी भी थे।

निरीक्षण के बाद नगर आयुक्त ने बताया कि नगर निगम के पार्षद पहले ही चुने जा चुके हैं. उन्हें शपथ दिलाई जाएगी। इसलिए  रवीन्द्र भवन गया था। समारोह कोरोना नियमों के अनुसार होगा, इसलिए इसकी पहले से योजना बनाई जा रही है।
सूत्रों के अनुसार वैसे अगर सब कुछ ठीक रहा तो तृणमूल कांग्रेस की नेत्री ममता बनर्जी अगले शुक्रवार को आसनसोल  का मेयर कौन होगा इसका ऐलान कर सकती हैं. उस दिन ममता बनर्जी ने कलकत्ता में एक बैठक बुलाई है। उस दिन या उसके बाद उप मेयर और मेयर परिषद के नाम तय हो सकते हैं। माना जा रहा है कि इसके बाद पार्षद शपथ लेंगे।


वृहत्तर आसनसोल नगरनिगम का तीसरा मेयर बनने के लिए कई लोग होड़ में हैं।कोलकाता के बाद ममता बनर्जी सबसे बड़े आसनसोल नगरनिगम में से एक के मेयर के रूप में, सत्तारूढ़ दल के साथ आम आदमी की नजर इस पर है कि क्या नगरनिगम  में कुशल और अनुभवी को कमान मिलेगी या किसी नये को  लाया जाएगा।  हालांकि राजनीतिक जानकारों के मुताबिक आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव सामने है. उसे ध्यान में रखकर ही आसनसोल का मेयर चुना जाएगा।

Leave a Reply