PURULIA-BANKURASPORTS

आद्रा मंडल में शुरू हुआ प्रथम सर्वो वूमेंस टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट कप

बंगाल मिरर, आद्रा, :- एक नवीनतम शुरुआत करते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल ने पहली बार सर्वो वुमंस टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट कप का आयोजन किया ।।
बुधवार के दिन 17 तारीख को आद्रा स्थित इंजीनियरिंग क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण पूर्व रेलवे महिला कल्याण संगठन (सर्वो) द्वारा प्रथम सर्वो वूमेंस टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट कप का उद्घाटन किया गया।


उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में सर्वो अध्यक्षा श्रीमती सुषमा सिन्हा, सर्वो उपाध्यक्षा श्रीमती शैलाजा मोहंता एवं सर्वो की सभी सदस्याएं उपस्थित हुई, साथ ही साथ मंडल रेल प्रबंधक आद्रा श्री नवीन कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री धनेश्वर मोहांता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक तथा मंडल खेल अधिकारी श्री ओमप्रकाश चारण एवं वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) श्री अमित कुमार की गरिमामई उपस्थिति में सर्वो अध्यक्षा और सर्वो उपाध्यक्षा ने ट्रॉफी का अनावरण करते हुए इस टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। खेल से पूर्व, सर्वो आद्रा के सभी सदस्याओं ने सभी 6 टीमों के खिलाड़ियों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया।।


प्रथम मैच डी.एस.ए हावड़ा और शांति देवी आसनसोल के टीमों के बीच हुआ। हावड़ा की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 126 रन बनाए, जवाब में आसनसोल की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 92 रन ही बना पाई, और इस मैच में हावड़ा ने आसनसोल को 30 रनों से हरा दिया।


इसी प्रकार दिन का दूसरे मैच धनबाद और डीएससी बांकुड़ा के बीच खेला गया जिसमें टॉस जीतकर धनबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 68 रन बनाए जवाब में बांकुड़ा की टीम 13.5 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 69 रन बना डाले और इस मैच में जीत हासिल की।।
टूर्नामेंट में 06 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है, प्रत्येक ग्रुप से सर्वाधिक मैच जीतने वाली टीम आपस में फाइनल में भिड़ेंगी, इस टूर्नामेंट का फाइनल 21 तारीख को खेला जाएगा।।

Leave a Reply