ASANSOL-BURNPURधर्म-अध्यात्म

Asansol : धूमधाम से हुई धन और वैभव की देवी की आराधना

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol धूमधाम से हुई धन और वैभव की देवी की आराधना। शिल्पांचलवासियो ने रविवार को धूमधाम से लक्खी पूजा की शहर के विभिन्न मंदिरों और घरों में लखी पूजा की गई आसनसोल महावीर स्थान में भी धूमधाम से पूजा का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में भक्तगण शामिल हुए।

बर्नपुर शरद पूर्णिमा के मौके पर पूरे प्रदेश में देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है। पंडालों में ही इस पूजा का आयोजन किया जाता है, लेकिन यह पूजा पारिवारिक पूजा है, जिसे घर की महिलाएं अपने परिवार की धन संपदा की वृद्धि के लिए घरों में करती है। वहीं कई मंदिरों में भी इस पूजा का आयोजन किया जाता है।

इस्पात नगरी बर्नपुर के जगन्नाथ मंदिर में भी हर साल शरद पूर्णिमा के मौके पर लक्ष्मी पूजन का आयोजन किया जाता है। इस पूजा में सम्मिलित होने सिर्फ बर्नपुर ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्रों से भी लोग आते हैं और पूरी भक्ति के साथ धनसंपदा की देवी की आराधना करते है। इससाल भी जगन्नाथ मंदिर में लक्ष्मी पूजन का आयोजन किया गया है। इस साल भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में आएंगे और मां की आराधना किए। मौके पर नरेश अग्रवाल, रजनी अग्रवाल, तापस रंजन दास, तपस्विनी दास सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply