ASANSOL-BURNPUR

Burnpur : धू-धू कर जली 7 बाइक

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( Asansol Burnpur News ) 42 डिग्री तापमान के साथ भीषण गर्मी में भरी दोपहर में आग लगने की घटना में सात मोटरसाइकिलें जलकर राख हो गईं। घटना  हीरापुर थाना क्षेत्र केबर्नपुर इस्को हॉस्पिटल गेट के पास में गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे की है. इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। आसपास के लोग दहशत में आ गए। हालांकि स्थानीय निवासियों व अस्पताल कर्मियों के प्रयास से आग पर जल्द काबू पा लिया गया, इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।  सूचना मिलने पर हीरापुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

ज्ञात हुआ है कि हीरापुर थाना क्षेत्र के बर्नपुर स्थित बारी मैदान के समीप आज दोपहर करीब तीन बजे सात मोटरसाइकिल सड़क के किनारे खड़ी की गयी थी. अचानक मोटरसाइकिलें एक साथ धू-धू कर जलने लगीं। तभी अन्य कारें और उस सड़क पर यात्रा कर रहे लोग रुक गए। आसपास के घरों के लोग बाहर निकल आए। आग की लपटें देखकर अस्पताल के कर्मचारी बाहर आ गए। तब तक अस्पताल के अंदर मोटरसाइकिल के मालिक भी खबर पाकर आ गए। दमकल के पहुंचने से पहले अस्पताल के कर्मचारी पाइप के जरिए अस्पताल से पानी लेकर आए और आग बुझाने में जुट गए। थोड़े से प्रयास से आग को बुझाया जा सकता है।

हालांकि, सभी सात मोटरसाइकिलें जलकर राख हो गईं।सभी मोटरसाइकिलों के मालिक अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिवार के सदस्य हैंबर्नपुक निवासी मनोज कुमार हेला ने कहा, “मैंने कुछ देर पहले अपनी मोटरसाइकिल यहां खड़ी की और अस्पताल के अंदर चला गया. आग लगने की खबर पाकर पहुंचे तो मोटरसाइकिल में आग लगी हुई देखी। आग कैसे लगी समझ में नहीं आ रहा है।
पुलिस के मुताबिक किसी तरह एक मोटरसाइकिल में आग लग गई। तभी आग आसपास की अन्य 6 मोटरसाइकिलों में फैल गई। ये आग गर्मी और तापमान के कारण पेट्रोल के कारण लग सकती है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply