बड़ी खबर : आसनसोल से चलेंगी 11 जोड़ी Local ट्रेनें

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल से चलेंगी 11 जोड़ी Local ट्रेनें। बंगाल बिहार एवं झारखंड के लाखों लोगों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना संकट के दौरान बंद हुए लोकल ट्रेनों local trains का परिचालन करीब 8 महीने के बाद अब आसनसोल रेल मंडल से भी शुरू होने जा रहा है। पूर्व रेलवे मुख्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आसनसोल रेल मंडल में 11 जोड़ी यानी कि कुल 22 लोकल ट्रेनों का परिचालन operation होगा। आगामी 2 दिसंबर 2nd December से लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

आसनसोल से चलने वाली ट्रेनों की सूची

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आसनसोल से बर्दवान के बीच 4 जोड़ी ट्रेनें चलेंगी । वही आसनसोल जसीडीह और आसनसोल -झाझा के बीच एक-एक जोड़ी ट्रेन चलेगी। आसनसोल धनबाद के बीच भी दो जोड़ी लोकल ट्रेनों का परिचालन होगा।

अंडाल जसीडीह रूट पर भी एक जोड़ी ट्रेन का परिचालन होगा। अंडाल- सैंथिया रूट पर भी 2 जोड़ी ट्रेन चलेगी।

इसके अलावा बर्द्धमान-रामपुरहाट, कटवा -अजीमगंज, मालदा -बडहरवा रूट पर भी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। रेलवे की ओर से निर्देश दिया गया है कि यात्रियों को कोविड-19 से बचाव के निर्देशों का पालन यात्रा के दौरान करना होगा।

पूर्व रेलवे द्वारा चलाईजाने वाली पैसेंजर ट्रेनों की सूची
trains time table

गौरतलब है कि आसनसोल से पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन किया जा रहा था अब लोगों की यह मांग पूरी हो रही है

One thought on “बड़ी खबर : आसनसोल से चलेंगी 11 जोड़ी Local ट्रेनें

Comments are closed.