ASANSOL

KMC RESULT टीएमसी 72 % वोट के साथ सरताज, भाजपा तीसरे स्थान पर, मेयर की घोषणा 23 को

बंगाल मिरर, कोलकाता : KMC RESULT टीएमसी 72 % वोट के साथ सरताज, भाजपा तीसरे स्थान पर, मेयर की घोषणा 23 को 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद से, भाजपा, वाम कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए राज्य में मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी है। वाम-कांग्रेस 2021 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही। लेकिन कोलकाता नगर निकाय चुनाव में वामदलों ने बीजेपी को दूसरे स्थान पर पछाड़ दिया है. 144 सीटों में से 75 वार्ड में वामपंथी दूसरे नंबर पर हैं। 54 वार्डों में बीजेपी दूसरे नंबर पर रही. 15 वार्डों में कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही। वहीं टीएमसी ने 72 फीसदी वोट हासिल कर प्रचंड जीत दर्ज की। आगामी 23 दिसंबर को महाराष्ट्र भवन में नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक बुलाई गई है, जहां मेयर का चुनाव होगा।

KMC RESULT


KMC RESULT राज्य के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री शशि पांजा की बेटी पूजा, शहरी विकास राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य के बेटे सौरभ, आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद खान के बेटे फैयाज और दिवंगत वामपंथी क्षिति गोस्वामी की बेटी वशुंधरा पहली बार चुनाव लड़ रही थी, सभी ने जीत दर्ज की  । अ विधायक स्वर्णकमल साहा के बेटे संदीपन और पूर्व डिप्टी मेयर और पूर्व विधायक इकबाल अहमद की बेटी सना जैसे निवर्तमान पार्षद के संतान भी टीएमसी प्रार्थियों में थे

TOTAL WARDTMCBJPLEFTCONGOTHERS
1441343223


KMC RESULT तृणमूल ने 2021 के उपचुनाव में छह विधायकों को टिकट दिया था। सांसद माला रॉय को भी टिकट मिला. 21 दिसंबर तक, परिणामों से पता चला कि सभी सात जीते थे। उपचुनाव में जीतने वाले तृणमूल विधायक कोलकाता पोर्ट विधायक फिरहाद हकीम हैं। रासबिहारी विधायक देबाशीष कुमार। जादवपुर विधायक देवव्रत मजूमदार। काशीपुर-बेलगछिया विधायक अतिन घोष। बेलेघाटा विधायक परेश पाल। बेहाला के बिधयार पूर्व के रत्ना चटर्जी। दक्षिण कोलकाता की सांसद माला रॉय ने वार्ड नंबर तीन से जीत दर्ज की है.

Leave a Reply