ASANSOL-BURNPURLatestधर्म-अध्यात्म

अखाड़ा को लेकर हुआ फैसला

अखाड़ा कमेटियों ने भी मांगा आर्थिक अनुदान

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर :  बर्नपुर शिल्पांचल में अखाड़ा को लेकर हुआ फैसला। शिवस्थान महावीर दल अखाड़ा सेंट्रल बर्नपुर की ओर से 14 महाबीर अखाड़ा कमेटियों  के साथ  प्रशासन की बैठक हुयी। बैठक की अधयक्षता पवन गुटगुटिया ने की।   जबकि मंच का संचालन सेंट्रल अखाड़ा कमिटी के सचिव गौरी शंकर सिंह ने की जबकि मुख्य रूप से सेंट्रल अखाड़ा के उपाध्यक्ष हरजीत सिंह, अजय राय, बिजय सिंह, सोनू सिंह, बालेश्वर यादव, समाजसेवी प्रबीर धर, सुमित्रा देवी, जयराम सिंह, बबन सिंह, अजय दुबे आदि उपस्थित थे। 

photo by Haider ALI

बैठक को संबोधित करते हुए हीरापुर थाना प्रभारी सोमेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार कि ओर से जारी दिशानिर्देश के अनुसार किसी भी प्रकार का धार्मिक जुलुस निकालने पर पाबन्दी है। उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा मानाने पर कोई रोक नहीं है। श्रद्धालुओं को मास्क पहनकर सैनिटाइज करके पूजा मंडप में दर्शन करना होगा एवं सोशल डिस्टेंस रखना होगा तथा अखाड़ा कमेटी महाबीर जी का पूजा भी कर सकती है। 

पगड़ी वितरण पर रोक नहीं

पगड़ी बितरण के कार्यक्रम पर भी कोई रोक नहीं है। लेकिन भीड़ कम हो।  इस अवसर पर एसीपी पश्चिम शांतब्रत चंद्र भी उपस्थित थे सचिब गौरी शंकर सिंह ने कहा की जिस प्रकार राज्य सरकार की ओर से दुर्गापूजा कमिटी को 50 हज़ार का अनुदान दिया गया उस प्रकार अखाड़ा कमिटी को भी दिया जाय इस पर थाना प्रभारी ने कहा की उस मांग को वह राज्य सरकार तक पहुचाएंगे एवं अखाड़ा कमिटी की और से अनुदान के विषय पर मेयर और मंत्री को भी लिखा जायेगा।

Leave a Reply