ASANSOLKULTI-BARAKARLatestNews

कालीपूजा-छठ के दौरान भीड़ न करने की अपील

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर । काली पूजा छट पूजा जगधात्री पूजा कार्तिक पूर्णिमा को लेकर कुल्टी थाना द्वरा पीस कमिटी की बैठक सोमवार को कुल्टी क्लब में किया गया । कालीपूजा-छठ के दौरान भीड़ न करने की अपील की गयी।

इस मौके पर डीसीपी वेस्ट नामित्रा दाश ,एसीपी शांति ब्रतो चन्द्रा,कुल्टी थाना प्रभारी सोमनाथ भटाचारजी,बराकर फाड़ी प्रभारी रबिन्द्र नाथ दुलई, चोरगी फाड़ी प्रभारी अनंत राय ,नियामतपुर फाड़ी प्रभारी पलास मण्डल,सकतोड़िया फाड़ी प्रभारी संदीप दास ,बराकर इलेक्ट्रिक सफ्लाई के अधिकारी समरेश भटाचारजी,तृणमूल कुल्टी ब्लॉक अध्यक्ष बिमान आचार्यजी,के अलावा
कुल्टी ,बराकर ,डिसडगड,नियामतपुर ,कुल्टी थाना अंतर्गत सभी काली पूजा एवं छठ पूजा कमिटी के सदस्य एवं पीस कमिटी के सदस्य उपस्थित थे ।

कुल्टी में कुल 182 कालीपूजा

कुल्टी थाना अंतर्गत कुल 182 काली पूजा कमिटी है जिनमे 14 लायसेंस प्राप्त 101 बिना लाइसेंस था 67 घरेलू पूजा है ।
इन मोके पर पूजा कमिटी के आये हुए सदस्यों ने प्रशासन के सामने अपनी अपनी बातें रखी ।

इस मौके पर पुलिस उपायुक्त अनामित्रा दास ने को सम्बोधित करते हुए कहा कि काली पूजा के दौरान हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार नियम मान कर पूजा करना होगा पंडाल से 5 मीटर दूरी पर नोइंटरी की बोर्ड लगाना होगा पंडाल के अंदर 10 से ज्यादा पूजा कमिटी के सदस्य पंडाल में नही रहेंगे पंडाल तीन तरफ से खुला रखना होगा ।

मास्क,सेनिटाइजर का उपयोग सभी को करना होगा । फटाखा फोड़नो पर सख्त मनाई रहे गी बिसर्जन के दौरान किसी तरह का भीड़ भाड़ नही करे डीजे बन्द रहेगी श्री दास छठ को लेकर लोगो से अनुरोध किया कि कोशिश करे कि छठ घर मे ही मनाए क्यो को छठ के दौरान नदी में काफी भीड़ हो जाती है जिस से कोरोना फैलने की सम्बभावना बढ़ सकती है ।


आतिशबाजी करने या पटाखा बेचने पर होगी कार्रवाई

इस मौके पर कुल्टी थाना प्रभारी सोमनाथ भटाचारजी ने कहा कि अतीस बाजी पटाखा फोड़ना बेचना पटाखा ट्रान्सपोटिंग करने पर सख्त करवाई की जाएगी उन्होंने कहा कि पटाखा पर प्रतिबंध हाय कोर्ट द्वरा लगाया गया है सिर्फ मोमबत्ती बती जलाए ,दिप जलाए सोमनाथ भटाचारजी ने छठ को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 16 नवम्बर को हेरिग है उसके आने के बाद ही जानकारी दिया जायगा।

Leave a Reply