BusinessNational

Cryptocurrency News : Crypto से लेकर Stock मार्केट में हाहाकार, फंसे निवेशक, क्या करें

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता :  Cryptocurrency News : Crypto Market Today रूस में Cryptocurrency को लेकर सख्ती की खबरों और रूस द्वारा ukraine पर हमले के अंदेशे के कारण Crypto Market में हाहाकार मचा हुआ है। 2021 में Crypto Market जितनी तेजी से उपर गया था, 2022 में उससे दोगुनी तेजी से नीचे आ रहा है। बिटकॉइन ( Bitcoin ) हो या इथेरियम ( Ethereum) ( Dogecoin ) शिब ( SHIB INU ) सभी कॉइन और टोकन में एक हफ्ते में भारी गिरावट आई है। वहीं Crypto Market के Indian Stock Market साथ कदमताल कर रहा है। पांच दिनों की गिरावट में बाजार में निवेशकों की पूंजी 17.5 लाख करोड़ रुपये घट गई है।

Cryptocurrency News

सामने बजट है, बजट से पहले Stock Market गिरावट को लेकर निवेशक चिंतित है, हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि बजट के बाद या आनेवाले महीनों में Stock Market में कुछ रिकवरी आ सकती है। वहीं Crypto Market को लेकर निवेशकों की चिंता बरकरार है। बजट में इसे लेकर कानून भी आ सकता है। वहीं लोगों द्वारा करोड़ों कमाने की बात सुनकर जिन्होंने निवेश किया था वह अब फंस चुके हैं। बिटकॉइन ( Bitcoin ) अपने हाई से 50 फीसदी, ( Dogecoin ) और शिब ( SHIB INU ) अपने हाई से 70 से 75 फीसदी नीचे आ चुके हैं। बिटकॉइन नवंबर में अपने पीक पर था, तब से अब तक यह 45% नीचे आ चुका है। इस गिरावट के बाद बिटकॉइन के मार्केट वैल्यू में 600 बिलियन डॉलर से अधिक की कमी दर्ज की गई है। वहीं, कुल क्रिप्टो मार्केट को 1 ट्रिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है

Crypto Market अभी तक आपने सुना या पढ़ा होगा कि उसने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया और देखते-देखते करोड़पति बन गया। मानो क्रिप्टोकरेंसी पैसे बनाने की एक मशीन है. लेकिन अब निवेशकों को हकीकत से सामना हो रहा है। में गिरावट के कारण जो निवेशक फंसे हैं, उनके पास हड़बड़ी में नुकसान उठाने के बजाय धैर्य रखने की जरूरत है। Cryptocurrency News ताकि मार्केट रिकवर होने पर वह कम से अपनी पूंजी सुरक्षित कर सकें। वहीं अपने निवेश का एक सीमित हिस्सा ही क्रिप्टो में निवेश करें।

वहीं भारतीय स्टाक मार्केट ( Stock Market ) में हाहाकार मचा है। कई चर्चित स्टाक्स अपने 52 हफ्ते लो पर ट्रेड कर रहे हैं। सोमवार को रिलायंस ( reliance ) , टाटा स्टील ( Tata Steel )  जैसे दिग्गज स्टॉक्स में 4 से 5 फीसदी की गिरावट देखी गई। वहीं जोमैटो ( Zomato ) ने 20 फीसदी का गोता लगाते हुए अपने लो पर पहुंच गया। पेटीम ( Paytm) में अब तक निवेशकों के हजारों करोड़ डूब चुके हैं। 

2 thoughts on “Cryptocurrency News : Crypto से लेकर Stock मार्केट में हाहाकार, फंसे निवेशक, क्या करें

  • Mukesh Kumar Sah

    Yaar yaman aur Ukraine main bhi antar pata nahin

    Reply
    • Sorry sir it’s typing mistake thanks for your valuable attention

      Reply

Leave a Reply