LatestPURULIA-BANKURAWest Bengal

कांग्रेस पार्षद के हत्यारे का स्केच पुलिस ने किया जारी, ईनाम की घोषणा

बंगाल मिरर, पुरुलिया : ( Purulia Samachar ) पुरुलिया के झालदा में कांग्रेस पार्षद तपन कांदू ( Tapan Kandu Murder ) की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारे का स्केच जारी किया है। पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक एस सेल्वा मुरुगन ने कहा कि एक प्रत्यक्षदर्शी के बयान के आधार पर हत्यारे का स्केच बनाया गया था। पुलिस ने यह भी घोषणा की है कि हत्यारे को पकड़वाने पर एक बड़ा नकद इनाम दिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने रकम के बारे में कुछ नहीं बताया।

हत्यारे का स्केच


शुरू में पुलिस को लगता है कि पार्षद की हत्या करने वाले सुपारी किलर हैं. उन्हें दूसरे राज्य से हायर किया गया था। पुलिस मामले में मुख्य आरोपी पार्षद के भतीजे दीपक कांदू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने मंगलवार रात उसे गिरफ्तार कर लिया। दीपक इस बार चाचा तपन कांदू के खिलाफ उम्मीदवार थे। लेकिन वह चाचा के खिलाफ हार गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों परिवारों के बीच सियासी लड़ाई को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। पार्षद की हत्या के बाद उसके परिवार ने दीपक और उसके पिता नरेन कांदू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके अलावा झालदा थाने के आईसी संजीव घोष पर भी गंभीर आरोप है. तपन की 13 मार्च की शाम को हत्या कर दी गई थी। तपन के परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर पुलिस ने दीपक और नरेन को 14 मार्च को हिरासत में लिया था. दीपक को 15 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।


पुरुलिया जिला पुलिस ने बुधवार को पार्षद की हत्या की जांच के लिए छह सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। सीआईडी ​​ने भी जांच में मदद ली। कुछ ही समय बाद, पुरुलिया जिला पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शी खातों के आधार पर हत्यारे का एक स्केच जारी किया। जांचकर्ताओं का विचार था कि तपन की हत्या में सुपारी किलर का इस्तेमाल किया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि तपन को मारने के लिए तीन लोग बाइक पर आए थे। पार्षद पर निशाना साधते हुए उन्होंने लगातार तीन गोलियां चलाईं और फिर वे बाइक पर सवार होकर बाघमुंडी की ओर भाग गए। जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या हत्यारे राज्य की सीमा से भागकर पड़ोसी राज्य झारखंड भाग गए थे।

Leave a Reply