ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

शिक्षा के क्षेत्र में 10 सालों में हमारी सरकार ने बहुत काम किए ः हरेराम

जामु़ड़िया शिक्षक संगठन ने आयोजित की सभा

बंगाल मिरर, धनंजय तिवारी, जामुड़िया : आज वेस्ट बंगाल तृणमूल माध्यमिक और प्राइमरी शिक्षक समिति की ओर से जामुड़िया अंचल के तृणमूल प्रार्थी हरेराम सिंह के समर्थन में एक सभा का आयोजन जामुड़िया बस स्टैंड के पास सेंट्रल पार्टी ऑफिस में किया गया। इस सभा में जामुरिया विधानसभा के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों शिक्षकों ने शिरकत की। इस सभा में मुख्य रूप से उपस्थित थे

संगठन के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट राजीव मुखर्जी प्राइमरी के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट हिमाद्री शेखर पात्रा साधन राय रामप्रकाश भट्टाचार्य आदित्य कोनार जगदीश चटर्जी मुकेश झा राजीव राय और विकास मंडल। इस सभा में हरिराम सिंह ने कहा कि शिक्षक समाज के आदर्श होते हैं सभी लोग उनकी इज्जत करते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में इन 10 सालों में हमारी सरकार ने बहुत सारे काम किए हैं इस अंचल के छात्र एवं छात्राओं को माध्यमिक के बाद आसनसोल में जाना पड़ता था पढ़ने के लिए।

लेकिन अब सब अपने स्कूलों में ही उच्च माध्यमिक की परीक्षा देकर यहीं से पास होते हैं। छात्राओं को ममता बनर्जी की सरकार की तरफ से साइकिल दी गई है बच्चे साइकिल चलाकर स्कूल आते हैं देख कर अच्छा लगता है बच्चों को स्कूलों में ड्रेस दिया जाता है। सभी स्कूलों में मिड डे मील कॉपी किताब फ्री कन्याश्री सबूज साथी स्कूल ड्रेस फ्री बैग जूता फ्री एससी एसटी माइनॉरिटी के बच्चों को स्कॉलरशिप दिया जा रहा है। शिक्षकों का वेतन पहली तारीख से पहले मिल जाता है। बीजेपी वाले केवल हवा में बात करते हैं वे यहां सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं पहले वह बिहार यूपी को चांदी लोहा या कांसा का तो बना दे उसके बाद बंगाल के बारे में सोचें। 

हरेराम सिंह ने शिक्षकों से अनुरोध किया कि वह ममता बनर्जी के लिए और जमुरिया में तृणमूल प्रार्थी के लिए मिलजुल कर काम करें और हमारा सहयोग करें। जीतने के बाद हम लोग भी बोल पाएंगे कि शिक्षक संगठन ने जीत के लिए एड़ी चोटी एक कर दिया था। आप लोग छोटी-छोटी टीम बनाकर इन सब कामों का और ममता बनर्जी का प्रचार करें। राजीव मुखर्जी ने कहा कि असम और त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार है वहां पर भी शिक्षक संगठनों को सातवां वेतन आयोग का लालच दिया गया लेकिन सत्ता में आने के बाद पेंशन बंद कर दिया गया स्कूलों का निजीकरण किया जा रहा है।

महंगाई इतनी बढ़ गई है कि लोगों को जीना मुहाल हो गया है पेट्रोल डीजल और गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है कल कारखानों को बेचा जा रहा है और उसका निजी करण किया जा रहा है रेलकर्मी बैंक कर्मी एलआईसी वाले सभी किसानों के जैसे रोड पर आ गए हैं और हड़ताल कर रहे हैं बीजेपी सरकार से कोई भी खुश नहीं है। राजीव मुखर्जी ने कहा कि संगठन के लिए मिलजुल कर काम करें और स्कूल बंद होने के बाद हरेराम सिंह के लिए प्रचार में सहयोग करें। ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत करें। मंच का संचालन पार्थिव नाथ रॉय ने किया

Leave a Reply