ASANSOLDURGAPURKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

RPF ने Durgapuja के मद्देनजर स्टेशनों में बढ़ाई सतर्कता

बंगाल मिरर, संदीप प्रसाद, आसनसोल: RPF ने Durgapuja के मद्देनजर स्टेशनों में बढ़ाई सतर्कता

आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा ने कहा कि दुर्गापूजा को लेकर पूरे आसनसोल मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशनों पर सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था किया गया है। श्री मिश्रा ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर 6 महीना तक रेल पर सेवा बंद था। कुछ स्पेशल ट्रेन का परिचालन हो रहा था ।अब देखा गया कि 2 दिनों से कई बिहार और उत्तर प्रदेश कई जगहों के महत्वपूर्ण ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया है । इसी को देखते हुए हमलोगों ने एक यात्रियों को सुरक्षा देने के लिए कई प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था हम लोगों ने बनाया है ।

RPF sr commandant
वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा
बिना मास्क स्टेशन में प्रवेश की अनुमति नहीं

स्टेशन परिसर के मुख्य द्वार पर बिना मास्क का प्रवेश किसी यात्री को नहीं होने देता है। थर्मल स्कैनिंग ऑटोमेटिक का प्रयोग फिर से गंभीर रूप से चालू हो गया है । क्योंकि यात्री का भीड़ अब बढ़ने लगी है स्टेशनों पर और उसके साथ बिना टिकट का कोई भी यात्री का प्रवेश करना नहीं होगा पूरे आसनसोल स्टेशन के बाहरी परिसर और बिक्री परिसर में सीसी कैमरा को फिर से ऑपरेट करने की तैयारी हो गई है ।

अपराधिक गतिविधियों पर रहेगी विशेष नजर

कोरोना काल में अपराधिक गतिविधियां बंद थी। अब फिर से पॉकेटमार लिफ्टर अपराधी लोग सक्रिय हो रहे हैं। इसी को लेकर स्पेशल टीम का भी गठन किया गया महत्वपूर्ण स्टेशनों पर सिविल में घूमेंगे महिला और पुरुष कांस्टेबल और उनके साथ एक अधिकारी भी होंगे उसके साथ साथ ट्रेनों पर महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए महिला टीम ट्रेन पर स्काउट कर कर महिला को देख देख कर कर अपने डिवीजन से दूसरे डिवीजन तक जब वह महिला जाएंगे तो दूसरे डिवीजन के अधिकारियों लोगों से बात कर कर बता देंगे कि इस कोच में कितनी महिला बैठी हुई हैं इनका सुरक्षा अब आप लोग देखिए।

दो दस्ता कुत्तों का भी इस्तेमाल किया जाएगा जैसे कि कोई ज्वलनशील पदार्थ गांजा अफीम यह सब के तस्करों पर भी विशेष जांच चलाई जाएगी कुत्ते को लेकर और ट्रेनों पर भी और लोकल एनजीओ से भी एक बैठक की गई है कि किसी प्रकार का स्टेशन परिसर में बच्चा भटकता हुआ दिखाई दे तो उसको भी आरपीएफ मदद करने के लिए तैयार है

Leave a Reply