ASANSOL

West Bengal : 20 और 21 कि नहीं मिलेगी छुट्टी हर हाल में आना होगा ऑफिस

बंगाल मिरर, आसनसोल : 20 फरवरी, 2023 (सोमवार) और 21 फरवरी, 2023 (मंगलवार) को पेन-डाउन/हड़ताल के लिए कुछ संगठनों द्वारा दिए गए आह्वान को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि अनुदान सहायता प्रदान करने वाले सहित सभी राज्य सरकार के कार्यालय राज्य सरकार द्वारा शिक्षण संस्थान सहित सामान्य रूप से खुले रहेंगे और सभी कर्मचारियों को उन तिथियों पर ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करना होगा। यह निर्णय लिया गया है कि न तो दिन के पहले पहर में या दूसरे पहर में या पूरे दिन के लिए अनुपस्थिति के लिए कोई आकस्मिक अवकाश नहीं दिया जाएगा और न ही उन तारीखों पर किसी कर्मचारी को कोई अन्य अवकाश दिया जाएगा। जो कर्मचारी 17.02.2023 को छुट्टी पर थे, उन्हें 20 फरवरी, 2023 को ड्यूटी पर रिपोर्ट करना होगा।



यह भी अधिसूचित किया जाता है कि उन दिनों कर्मचारियों की अनुपस्थिति को ‘डेज़-नॉन’ (सेवा में ब्रेक) माना जाएगा और कोई वेतन तब तक स्वीकार्य नहीं होगा जब तक कि ऐसी अनुपस्थिति निम्नलिखित आधारों से पूरी न हो जाए:

क) कर्मचारियों का अस्पताल में भर्ती होना; बी) परिवार में शोक;

ग) 17 फरवरी, 2023 से पहले जारी गंभीर बीमारी और अनुपस्थिति,

घ) कर्मचारी जो 17 फरवरी, 2023 से पहले चाइल्ड केयर लीव, मैटरनिटी लीव, मेडिकल लीव और स्वीकृत अर्जित अवकाश पर थे।



सभी संबंधित कार्यालय प्रमुख/नियंत्रक प्राधिकारी संबंधित कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे जो 20 फरवरी, 2023 (सोमवार) या 21 फरवरी, 2023 (मंगलवार) या दोनों दिन अनुपस्थित रहेंगे। बताएं कि ऐसी अनधिकृत अनुपस्थिति के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाएगी। संतोषजनक उत्तर प्राप्त होने पर उपरोक्त वर्णित आधारों पर दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत करने पर देय एवं स्वीकार्य अवकाश प्रदान किया जा सकता है।



यदि अनुपस्थिति उपरोक्त किसी भी कारण से कवर नहीं की गई है और छुट्टी स्वीकृत नहीं की गई है, तो उसे ‘डेज़ नॉन’ (सेवा में ब्रेक) माना जाएगा और उपर्युक्त दिनों के लिए कोई वेतन स्वीकार्य नहीं होगा।

जो कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देंगे वे अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होंगे।

इस आदेश के संदर्भ में सभी कार्रवाई 28 फरवरी, 2023 (मंगलवार) तक पूरी की जानी चाहिए और की गई कार्रवाई की अनुपालन रिपोर्ट इस विभाग को भेजी जानी चाहिए।

Leave a Reply