ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Asansol से बिहार में शराब तस्करी, महिला तस्कर गिरफ्तार

बर्नपुर में बिहार पुलिस की छापेमारी से मचा हड़कंप

बंगाल मिरर, आसनसोल : बिहार में शराबबंदी लागू होने के कारण आपने तो यह देखा होगा कि विभिन्न ट्रेनों में आरपीएफ तो कभी बसों में पुलिस अवैध रूप से शराब ले जाने पर कार्रवाई कर रही है लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि जब बिहार की पुलिस ने आसनसोल में छापेमारी कर एक महिला तस्कर को दबोचा हो इस घटना से सनसनी फैल गई है । बिहार के भागलपुर के सुल्तानगंज थाना पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है ।

a woman with tattoo with handcuffs
Sample Photo by RODNAE Productions on Pexels.com

बिहार पुलिस ने दावा किया है कि बिहार में लगी शराबबंदी के बाद भी आसनसोल से ही सड़क मार्ग से बिहार के कई जिलों में शराब की तस्करी की जा रही है । इसी मामले में बिहार पुलिस में हीरापुर थाना के बर्नपुर टाउन में छापामारी कर स्थानीय पुलिस के सहयोग से तस्कर गिरोह की सरगना तुहिन गाजी को गिरफ्तार किया । उसे सोमवार को आसनसोल जिला कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया । कोर्ट को पूरी जानकारी देने के बाद आरोपी को 2 दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर देने की अपील की । कोर्ट ने अपनी मंजूर कर आरोपी को बिहार पुलिस को सौंप दिया । पुलिस उसे अपने साथ लेकर भागलपुर चली गई ।

सनद रहे कि बिहार में बीते कई वर्षों से शराब बंदी लागू है । इसके कारण झारखंड तथा पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्र से बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी की जा रही है । बिहार में इसकी बिक्री दोगुनी से तीन गुना कीमत पर की जाती है । शराब तस्करों में करोड़ों रुपए का निवेश किया गया है ।

Leave a Reply