ASANSOL

Asansol जिला अस्पताल में बढ़ेंगी सुविधायें, आरकेएस बैठक में हुई चर्चा

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In HIndi ) आसनसोल जिला अस्पताल में जल्द ही मरीजों के इलाज के लिए और बेहतर चिकित्सा सेवा मिलने जा रही है। आसनसोल जिला अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन और मंत्री मलय घटक की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित हुई। इस दौरान सीएमओएच डा. शेख मो. युनूस, जिला अस्पताल के अधीक्षक डा निखिल चंद्र दास, उपमेयर अभिजीत घटक, पार्षद शिखा घटक समेत अस्पताल के चिकित्सक उपस्थित थे।

बैठक के बाद आसनसोल जिला अस्पताल के अधीक्षक डा निखिल चंद्र दास ने कहा कि अस्पताल के विकास और परिसेवा को बेहतर बनाने के लिए रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई । नियमित अंतराल पर इस समिति की बैठक होती है । यह 2023 की पहली बैठक है इस बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई इनमें चिकित्सकीय सेवा को कैसे और बेहतर किया जाए यह सबसे प्रमुख मुद्दा रहा नई बिल्डिंग में बनने वाला हाइब्रिड सीसीयू का था।

 उन्होंने कहा कि 26 बेड का यह हाइब्रिड सीसीयू 60 प्रतिशत तक बनकर तैयार हो गया है और बहुत जल्द इसमें चिकित्सकीय सेवा शुरू हो जाएगी। जिला जन स्वास्थ्य लैबोरेट्री का काम एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा वही पीडब्ल्यूडी द्वारा एक क्रिटिकल केयर ब्लाक के लिए कितना खर्चा होगा उसका प्राक्कलन बनाया जा रहा है । इसके अलावा भी और भी विभिन्न समस्याओं पर बैठक में चर्चा हुई। जिनमें आसनसोल जिला अस्पताल के अंदर लगने वाले जाम की समस्या सबसे प्रमुख रही। अस्पताल प्रशासन की तरफ से पुलिस प्रशासन से अनुरोध किया गया कि कम से कम जब आउटडोर में मरीजों का इलाज किया जाता है तब यहां पर सीवीपीएफ की तैनाती की जाए, जिससे अस्पताल परिसर के अंदर जाम न लगे । वही आपातकालीन स्थिति में मरीजों को देने वाले दवाओं का इंतजाम रखने पर भी चर्चा हुई ।

Leave a Reply