ASANSOLASANSOL-BURNPUR

Burnpur के स्कूल में अवैध रूप से पेड़ काटने का आरोप, हंगामा, निगम ने रोका

बंगाल मिरर, बर्नपुर : हीरापुर थानान्तर्गत बर्नपुर न्यू टाउन आठ नंबर बस्ती के पास महात्मा गांधी हाई स्कूल में स्कूल परिसर के अंदर सुबह-सुबह पेड़ काटने की घटना प्रकाश में आई है। इसमें एक विशाल पेड़ को काट कर गिरा दिया गया और दूसरे पेड़ को आधा काट चुके थे। जिस समय पेड़ काटा जा रहा था उस समय स्कूल के प्रधानाचार्य पर भी उपस्थित रहने का आरोप है। सबसे पहले इस घटना को स्कूल के कर्मचारी शंभू बांसफोड़ ने देखा और उन्होंने इसका जमकर विरोध किया और काम को रुकवाया। 


उन्होंने प्रधानाचार्य से पूछा कि किससे करने पर यह सब काम हो रहा है तो प्रधानाचार्य ने कहा मुझे इसकी जानकारी नहीं है आप स्कूल कमेटी के प्रेसिडेंट रवि भूषण से बात कीजिए। उसके बाद उन्होंने सभी शिक्षकों को फोन करके बुलाया। कहते हैं पेड़ ही जीवन है इन सब पेड़ों के नीचे बच्चे खेलते कूदते थे गर्मी के दिनों में स्कूल परिसर ठंडा रहता था। शिक्षकों का कहना है कि हम लोग गर्मी के दिनों में इन सब पेड़ों के नीचे बैठकर बातचीत करते थे टिफिन करते थे और यह पेड़ काफी कीमती है और काफी पुराना है इन पेड़ों को क्यों काटा जा रहा है और किसके करने पर काटा जा रहा है यह मालूम नहीं है। 


आसनसोल नगर निगम के बोर्ड सदस्य अमिताभ बसु को इसकी सूचना दी गई उन्होंने तुरंत इसकी जांच करवाई। पेड़ काटने की खबर ना तो स्कूल कमेटी के सदस्यों को, शिक्षकों को, फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को, किसी को भी मालूम नहीं है और ना इसकी जानकारी दी गई है। शिक्षकों का कहना है हम लोग बच्चों को यह शिक्षा देते हैं कि जगह-जगह पेड़ लगाएं लेकिन यहां तो पेड़ काटा जा रहा है जिसकी जितनी भी भर्त्सना की जाए कम है इसकी जांच होनी चाहिए और जो भी लोग इस काम में लिप्त है उनको सजा दी जाए।

कोलकाता जीत पर ममता बनर्जी ने कहा बीजेपी भोकट्टा, सीपीएम नो पत्ता, कांग्रेस सैंडविच

Asansol में जश्न, कोलकाता में हरी आंधी, 10-12 सीटों पर सिमटा विपक्ष

Leave a Reply