ASANSOL

Fosbecci-CREDAI का पौधारोपण कल, बिल्डरों की सुविधा को लेकर चेयरपर्सन संग बैठक

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : Fosbecci और CREDAI द्वारा शनिवार को संयुक्त रूप से पौधारोपण किया जायेगा। इसे लेकर संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने आसनसोल नगर निगम के कार्यालय में चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी के साथ बैठक की। इस दौरान बिल्डरों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इसमें बिल्डिंग प्लान को मंजूरी जल्द दिए जाने, फ्लैट में पेयजल की कनेक्शन को समय से देने और बिल्डरों के आवेदनों के लिए सिंगल विंडो सिस्टम करने पर चर्चा की गई।

इस संबंध में फॉस्बेक्की के महासचिव सचिन राय एवं क्रेडाई के सचिव बिनोद गुप्ता ने कहां की बिल्डरों के लिए आवेदन प्रक्रिया को सरलीकरण के मुद्दे पर चर्चा की गई एवं बिल्डिंग प्लान की मंजूरी प्रक्रिया में लंबा समय लगने से प्रमोटरों को होने वाली दिक्कतों को बताया गया। फ्लैट में पेयजल कनेक्शन की मंजूरी प्रक्रिया में बदलाव करने की मांग की गई। फ्लैट्स में पेयजल कनेक्शन के लिए 70 फीसदी म्यूटेशन होने तक कनेक्शन के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ती है। उससे क्रेता और बिल्डरों के बीच खरीदारी के दौरान होने वाले अनुबंध को आधार बनाकर पेयजल के कनेक्शन देने पर बातचीत किया। उन्होंने प्रमोटरों द्वारा लंबे समय से की जा रही मांग के अनुरूप सिंगल विंडो आवेदन प्रक्रिया आरंभ करने का भी आग्रह किया।

निगम प्रशासक अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि निगम नागरिकों के लिए है। निगम से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हर संस्था और संगठन के हित के लिए काम करती है। उन्होंने कहा कि प्रमोटरों की परेशानियों को देखते हुए आवेदन के एक माह के अंदर प्रोविजनल प्लान की मंजूरी दी जाएगी। शेष दस्तावेज एक साल के अंदर निगम में जमा कराने होंगे। पानी कनेक्शन पर उन्होंने आधिकारिक बैठक में सकारात्मक निर्णय ले जाने का भरोसा जताया। बैठक क्रेडाई के हरि नारायण अग्रवाल, विवेक भुवालका, क्रेडाई यूथ के शंकर चटर्जी, विनय शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply