COVID 19West Bengal

Eastern Railway में कोरोना का हमला, एक हजार से अधिक रेलकर्मी- अधिकारी संक्रमित

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू : Eastern Railway में कोरोना का हमला, एक हजार से अधिक रेलकर्मी- अधिकारी संक्रमित पूर्व रेलवे में कोरोना का विस्फोट,  एक हफ्ते में कम से कम एक हजार रेलकर्मी कोविड से संक्रमित हुए हैं. इनमें से ज्यादातर इस समय घर में ही क्वारंटाईन में रह रहे हैं। पूर्व रेलवे की ओर से आधिकारिक पुष्टि की गई है।
पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि पूर्वी रेलवे के हावड़ा, मालदा, सियालदह और आसनसोल मंडलों के कम से कम एक हजार से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। स्थानीय और लंबी दूरी के ट्रेन चालकों, सहायक चालकों और टीटी के अलावा ज्यादातर पीड़ित अधिकारी हैं।

मंडल रेल हॉस्पिटल

Eastern Railway इसके अलावा हावड़ा, बामनगाछी और लिलुआ कारशेड के कई मजदूर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पूर्व रेलवे के मुताबिक इस बार कोविड के कारण मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं, इसलिए रेल सेवा ज्यादा प्रभावित नहीं हुई है. हालांकि जिस रफ्तार से संक्रमण बढ़ रहा है, खतरा अभी भी बना हुआ है।वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे के गार्डेनरिच अस्पताल के करीब सौ स्वास्थ्यकर्मी भी कोविड में प्रभावित हुए हैं.
बताया जाता है कि आसनसोल रेल मंडल में ही संक्रमितों की संख्या 190 से अधिक है। इसमें एडीआरएम से लेकर शीर्ष स्तर के कई अधिकारी भी शामिल है। वहीं रेलवे अस्पताल में कोरोना से निबटने के लिए विशेष तैयारी की गई है। 

Leave a Reply