ASANSOL

KNU : बांग्लादेशी छात्रा के यौन शोषण में सहायक प्रोफेसर पर कसा शिकंजा

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) केएनयू में पढ़ रही बंगलादेश की रहने वाली छात्रा की शिकायत बंगलादेशी दूतावास की पहल पर तो दर्ज कर ली गई। लेकिन इस शिकायत में एक बात यह सामने आ रही है कि इसकी शिकायत पर दुर्गापुर के महिला थाने में छात्रा की शिकायत पर दो बार मामला दर्ज किया गया। एक मामला दस अप्रैल को प्राथमिकी संख्या 20-23 व दूसरी 20 अप्रैल को 23-23 संख्या में दर्ज किया गया है। पहली प्राथमिकी में धारा 498ए और दूसरी प्राथमिकी में भादवि की धारा 341, 323, 324, 307, 427, 201, 506, 120बी, 34 के तहत आरोप दर्ज किए गए है। इन दो प्राथमिकी पर शनिवार को दुर्गापुर में छात्रा से मिलने पहुंची महिला आयोग की टीम ने भी सवाल खड़ा किया है। टीम ने कहा है कि इसकी जानकारी मांगी गई है।

खबर आ रही है कि सोमवार को आसनसोल के काजी नजरूल विश्वविद्यालय में भी महिला आयोग की टीम आएगी और मामले में जानकारी इकट्ठा करेगी। रविवार को जब महिला आयोग की टीम पहुंची थी तो वहां पत्रकारों को भी छात्रा से दूर रखा गया। अब मामला तो दर्ज कर लिया गया है लेकिन आरोपित प्रोफेसर की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है। महिला आयोग की टीम ने कहा है कि आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। महिला आयोग की अध्यक्ष लीना गांगुली ने बताया है कि हम चाहते हैं कि आरोपित की जल्द गिरफ्तारी हो। इस संबंध में रविवार को महिला आयोग की अध्यक्ष लीना गांगुली ने कहा है कि आयोग की टीम ने पीड़िता से बात की है। जितने भी दस्तावेज उपलब्ध हुए हैं सबकी जांच हुई है। इसके उपरांत आरोपित की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए।

पीड़िता की मां ने बंगलादेश से मांगी थी मदद

पीड़िता छात्रा ने बताया है कि शादी का प्रलोभन देकर उसका लगातार शारीरिक शोषण किया जाता रहा। जब शादी की बात अध्यापक से की गई तो उन्होंने इनकार कर दिया। थक हार कर विश्वविद्यालय से इसकी शिकायत की। छात्रा को दुर्गापुर महिला थाना में लिखित शिकायत करने की सलाह दी गई। लेकिन जब पीड़िता जब दुर्गापुर स्थित महिला थाना में शिकायत लेकर गई तो वहां धारा 498ए के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। इसी बीच पीड़िता ने मामले की जानकारी बंगलादेश में रह रही अपनी मां को दी। मां ने कोलकाता स्थित बांग्लादेशी दूतावास से संपर्क साधा और अपनी बेटी के साथ हुई पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पीड़ित छात्रा को बांग्लादेशी दूतावास के पास भेजा। वहां छात्रा ने लिखित शिकायत की। दूतावास ने महिला आयोग से संपर्क साधा और दुर्गापुर पुलिस को घटना की पूरी संज्ञान लेने की अपील की। जिसके आधार पर दुर्गापुर महिला थाना में पुन: 20 अप्रैल को शिकायत दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply