ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP क्वार्टरों पर अवैध कब्जा पर विधायक का विस्फोटक  आरोप, गरमाई सियासत

विधायक का आरोप टीएमसी की मदद से अवैध कब्जा, पार्षद ने कहा विधायक कर रही हवाई बातें

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( Asansol Live News Today ) पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल के बर्नपुर में सेल की इस्को फैक्ट्री या आईएसपी के 100 से अधिक आवासों पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है. इन आवासों पर राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के समर्थन से कब्जा किया गया है। यह कब्जा इसलिए चल रहा है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस की कारखाने अधिकारियों से मिलीभगत है। आसनसोल दक्षिण विधानसभा के भाजपा विधायक अग्निमित्र पाल ने ऐसा ही विस्फोटक आरोप लगाया है. जिसे लेकर इस्पात नगर में फिर से राजनीतिक बहस शुरू हो गई है। सत्तारूढ़ दल के पार्षद अशोक रूद्र ने भाजपा विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया।

भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थन से बर्नपुर में इस्को फैक्ट्री के 100 से अधिक घरों पर कब्जा कर लिया गया है. उनका आरोप है कि इस्को ने इन आवासों पर कब्जा कर दूसरों को किराए पर दिया है। और कई मामलों में जिस व्यक्ति के नाम पर निवास होता है, वह वहां नहीं रहता है। इसके बजाय अन्य लोग वहां रहते हैं। लेकिन सेल उन आवासों को पानी और बिजली मुहैया करा रहा है। मैंने इस्को फैक्ट्री के आला अधिकारियों को बताया। लेकिन आईएसपी के अधिकारी उन घरों पर कब्जा नहीं हटा  पा रहे हैं। विधायक ने कहा, मुझे लगता है कि सत्ता पक्ष के नेताओं और इस्को फैक्ट्री के बीच घनिष्ठ संबंध हैं। इसलिए वे इन आवासों को खाली नहीं कर रहे हैं। मैं पूरे मामले की रिपोर्ट केंद्रीय इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दूंगी और उनसे इन घरों को तुरंत खाली करने को कहूंगी।

हालांकि, आसनसोल नगरनिगम के वार्ड नंबर 78 के तृणमूल कांग्रेस पार्षद अशोक रुद्र ने भाजपा विधायक के इस आरोप का खंडन किया है. मंगलवार को उन्होंने कहा, विधायक द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह गलत हैं. उसका कोई आधार नहीं है। विधायक केंद्रीय सत्ताधारी दल के हैं। इतना ही जानती हैं तो केंद्र सरकार और मंत्रालय को क्यों नहीं बता रही? सत्तारूढ़ दल के पार्षद ने दावा किया कि पार्टी में किसी ने भी अवैध रूप से किसी आवास पर कब्जा नहीं किया है. और अगर किसी ने सच किया है, तो यह उसकी अपनी जिम्मेदारी है। पार्टी उनके पक्ष में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सच्चाई यह है कि भाजपा विधायक ये बातें कहकर हवा में उड़ने की कोशिश कर रही हैं।

इस्को फैक्ट्री के अधिकारी राज्य और केंद्र की सत्ताधारी पार्टियों के आरोपों और जवाबी आरोपों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहते. एक अधिकारी ने बताया कि यदि किसी आवास पर अवैध कब्जा होने की सूचना मिलती है तो तत्काल कार्रवाई की जाती है।

Leave a Reply