ASANSOL

जिले में कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाये गये बेड, मौत होने पर श्मशान में ही मिलेगा डेथ सर्टिफिकेट

400 बेड के सेफ होम चालू

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : आसनसोल नगर निगम के निगमायुक्त नितिन सिंघानिया के नेतृत्व में कोरोना परिस्थिति के मद्देनजर निगम मुख्यालय में महत्वपूर्ण बैठक की गई। इसमें निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण से किसी की मौत होने पर मृतक के परिजनों को आसनसोल नगर निगम प्रशासन की ओर से श्मशान घाट पर ही मृत्यु प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा। ताकि मृतक के स्वजनों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिए निगम के संबंधित विभाग के कर्मी को वहां पर तैनात किया गया है।

इसके अलावा विभाग की ओर से मृतक के स्वजन को एक फार्म दिया जाएगा। जिसमें विभाग की ओर से कैसी सेवा दी गई, इसका जिक्र होगा। यदि किसी प्रकार की कोई शिकायत मृतक के स्वजनों की ओर से की गई तो संबंधित विभाग के कर्मी पर उचित कार्रवाई की जाएगी। निगम आयुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए नगर निगम क्षेत्र में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने के अलावा लोगों को मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। आसनसोल मुख्य बाजार सहित भीड़- भाड़ वाले इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

 निगम आयुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण दुर्गापुर सनाका अस्पताल के अलावा अब दुर्गापुर गौरी देवी अस्पताल में 200 बेड सरकार की ओर से लिया गया है। यहां पर कोरोना संक्रमितों का इलाज सरकार की ओर से बिना खर्च के किया जाएगा। इसके अलावा जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में एक सप्ताह के अंदर 500 बेड लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं जिले में 400 बेड के सेफ होम चालू किये जा चुके है।

Leave a Reply