DURGAPURWest Bengalराजनीति

जमीनी स्तर पर पार्टी का गुडविल बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी: जितेन्द्र तिवारी

बंगाल मिरर, इन्द्र भूषण झा,दुर्गापुर। तृणमूल कांग्रेस दुर्गापुर एक नंबर ब्लॉक की ओर से तृणमूल कांग्रेस के जिला कमेटी के नवनियुक्त पदाधिकारियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने कहा कि पार्टी की ओर से हमें दायित्व दिया गया, एक साथ मिलकर जनता के लिए काम करने के लिए ताकि जनता के बीच पार्टी की छवि को और बेहतर बनाएं। कुछ लोगों के दीदी के आदर्शों से हट जाने के कारण जनता में आक्रोश बढ़ जाता है, जिससे पार्टी को नुकसान होता है । ममता बनर्जी ने पार्टी के गुडविल को उत्कर्ष पर ले गयी हैं, जमीनी स्तर पर हमें उसे बनाए रखना है । हम जिस भी पद पर है अगर उसका दायित्व सही से निभाये और जनता के लिए काम करें तो खुद ब खुद पार्टी की छवि बेहतर होगी।

उन्होंने कहा कि 2021 में जब विधानसभा चुनाव होंगे उसका रिजल्ट आएगा उस पर निर्भर करेगा कि आज जो हमें सम्मान दिया जा रहा है वह वास्तव में है। दुर्गापुर के दोनों सीट दीदी को उपहार देना ही हमारा मूल लक्ष्य है। कथनी और करनी में अंतर नहीं चलेगा, ऐसा कर हम खुद और दीदी को धोखा देंगे । घर के अभिभावक पर विवाद मिटाने की जिम्मेदारी होती है परिवार के जो जिम्मेदार लोग हैं, उनके पास क्षमा करने की शक्ति होनी चाहिए, अपने धैर्य का स्तर बढ़ाना होगा आपस में बातचीत बढ़ाएं इससे आपस में कोई समस्या नहीं होगी, दुर्गापुर के सभी नेता आपस में मिलजुल कर एक दूसरे से बातचीत करें तो यहां कोई समस्या नहीं रहेगी। नेताओं के आपसी विवाद के कारण कार्यकर्ता परेशान रहते हैं, इसलिए उनके हित को ध्यान में रखकर आपस में विवाद ना करें । उन्होंने कहा कि अगर वास्तव में ममता बनर्जी के सैनिक बनना चाहते हैं तो उनकी बातों को अक्षरशः पालन करना होगा। दुर्गापुर के जो हमारे नेता है वह अन्य दल के नेताओं से काफी बेहतर है। कोरोना संकट में न ही बीजेपी न सीपीएम नेताओं को देखा गया । जब हमारे पार्टी के लोग, कार्यकर्ता संकट में जनता के साथ रहेंगे तो जब इसका डिविडेंड लेने का समय आता है तो आपस में विभाजन क्यों करेंगे?
मौके पर युवा तृणमूल जिला अध्यक्ष रूपेश यादव, लीगल सेल चेयरमैन सायंतन मुखर्जी, दुर्गापुर के मेयर दिलीप अगस्ती आदि मौजूद थे ।

Leave a Reply