ASANSOL

Asansol में शीशमहल, Wax Museum के साथ अद्भुत नजारा

बंगाल मिरर, आसनसोल : (Asansol News In Hindi ) अभी तक शिल्पांचल के लोगों ने शशीमहल को टीवी पर ही देखा होगा या सुना होगा, लेकिन अब आसनसोलवासी अपने शहर में शीशमहल का दीदार कर पायेंगे। आसनसोल के महिशिला कॉलोनी क्षेत्र में शुक्रवार को शीशे से बने आकर्षक और भव्य शीशमहल का उद्घाटन किया गया. इस अवसर पर रामकृष्ण मिशन बेलूर मठ के बलभद्रानंद जी महाराज, सौमात्मानंद जी महाराज अमरनाथ चटर्जी, चेयरपर्सनन, आसनसोल नगर निगम, तापस बनर्जी, अध्यक्ष, एडीडीए और विधायक, रानीगंज,  और अन्य उपस्थित थे। आसनसोल के  प्रसिद्ध मूर्तिकार सुशांत रॉय ने इस शानदार शीशमहल को डिजाइन किया था। 

Asansol में शीशमहल


यह “शीशमहल” पिछले एक साल से बनाया जा रहा था। कुल लागत करीब एक करोड़ रुपये है। इस महल की इमारत में “शीशमहल” पूरी तरह से कांच का बना है। इस भव्य मंदिर के उद्घाटन के मौके पर मौजूद आसनसोल नगर निगम के प्रशासनिक बोर्ड के अध्यक्ष अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि आसनसोल की धरती पर इस अनोखे भवन का निर्माण देखकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि भारत के अन्य हिस्सों में भी ऐसी इमारतें हैं जिन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।


अब आसनसोल (Asansol) में इस तरह के एक खूबसूरत शीशमहल के निर्माण के साथ, आसनसोल भी कुछ ऐसे शहरों की श्रेणी में आ गया है जिनके पास ऐसी उल्लेखनीय वास्तुकला है। वहीं रामकृष्ण मिशन के महाराजा सोमात्मानंदजी ने कहा कि आसनसोल में ही नहीं, बंगाल में और कहीं ऐसा भव्य भवन नहीं है। उन्होंने इसके लिए सुशांत रॉय को बधाई दी.इस मौके पर सुशांत रॉय की बेटी स्नेहा रॉय समेत अन्य मौजूद रहीं.

Asansol में 5 करोड़ से गुरुनानक गुरुद्वारा का हुआ सौंदर्यीकरण, CP, चेयरपर्सन ने टेका मत्था 

Leave a Reply