ASANSOLDURGAPURRANIGANJ-JAMURIA

कोयला चोरी के मामले में राजू झा फिर सीआईडी की रिमांड में

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल-अवैध रूप से कोयला चोरी से जुड़े मामले पर बीते कई दिनों पूर्व आरोपी बनाए गए भाजपा के नेता राजू झा को सीआईडी ने बीते शनिवार को आसनसोल कोर्ट में पेश कर मामले पर अपनी छानबीन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए उसे रिमांड पर लिया था। राजू झा को दुर्गापुर जेल से प्रोडक्सन वारंट के तहत आसनसोल कोर्ट में पेश किया गया था। रिमांड की समाप्ति पर उसे गुरुवार को आसनसोल कोर्ट में पेश किया गया। सीआईडी ने फिर उसकी 9 दिनों की रिमांड की मांग कोर्ट से की। कोर्ट ने मामले पर गंभीरता से विचार करते हुए उसकी 9 दिनों की रिमांड मंजूर कर उसे फिर सीआईडी के हवाले कर दिया।

raju jha file photo

सनद रहे कि पिछले वर्ष 18 अगस्त को निमचा इलाका स्थित डालमिया गांव इलाके से 54 मीट्रिक टन अवैध कोयला बरामद किया गया था। इस कांड में राजू झा को भी आरोपी बनाया गया था। कांड में सीआईडी को राजू झा की कब से तलाश थी। बीते कुछ दिनों पूर्व बांकुड़ा अदालत में सरेंडर होते ही उसे जेल हिरासत में भेज दिया गया था। इसके बाद से ही सीआईडी के अधिकारी उसके पीछे लग गई थी।

election advt

उसे अंडाल थाना में दर्ज कोयला चोरी से जुड़े मामले पर भी रिमांड पर लिया गया। इसके बाद उसे निमचा इलाके के डालमिया गांव में हुए इस कांड में फिर 9 दिनों की रिमांड पर ले लिया गया। मामले पर राजू झा के साथ साथ कई अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। सीआईडी का दावा है कि राजू झा से पूछताछ के दौरान कई सारी बातों का पता चल सकता है। उक्त मामले को लेकर सीआईडी के अधिकारियों ने अपनी जांच जारी रखी है।

Leave a Reply