RANIGANJ-JAMURIA

TMC ब्लॉक अध्यक्ष एमआईसी पर दिलदार के नेतृत्व में हमले का आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल :TMC ब्लॉक अध्यक्ष एमआईसी पर दिलदार के नेतृत्व में हमले का आरोप। अभिषेक बनर्जी के जिले दौरे के 24 घंटे के भीतर भीतर TMC की गुटबाजी सामने आ गई जमुरिया में तृणमूल के दो गुटों में मारपीट स्थिति तनावपूर्ण हो गई आरोप है कि दिलदार के नेतृत्व में ब्लॉक अध्यक्ष शहर परिषद सदस्य सुव्रत अधिकारी पर हमला किया गया है। घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। विधायक हरेराम सिंह ने भी घटना की तीव्र निंदा की है उन्होंने कहा कि पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष पर हमला कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जमुरिया प्रखंड तृणमूल कांग्रेस कमेटी में कुछ और नाम शामिल करने की मांग को लेकर जमुरिया प्रखंड अध्यक्ष एवं आसनसोल नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य राणा उर्फ सुब्रत अधिकारी के साथ मारपीट की गयी. इस घटना के विरोध में सुब्रत अधिकारी की तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने जमुरिया रोड जाम कर दिया और प्रदर्शन किया.

शुक्रवार की रात इस घटना से पूरे जमुरिया क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बाद में मामले की जानकारी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बर्दवान जिला अध्यक्ष नरेन चक्रवर्ती को दी गई। उन्होंने पार्टी के भीतर संदेश दिया है कि ऐसी घटनाओं को स्वीकार नहीं किया जाएगा और वास्तव में क्या हुआ, इसकी जांच की जाएगी।

मालूम हो कि सुब्रत उर्फ राणा अधिकारी को स्थानीय तृणमूल नेता ने रात करीब साढ़े नौ बजे जमुरिया प्रखंड अध्यक्ष कार्यालय में बुलाया था. जब वे वहां गए तो तृणमूल कांग्रेस के करीब सौ कार्यकर्ता और समर्थक आए और उनसे कहा कि उनके द्वारा दिए गए नामों को जमूरिया प्रखंड की पार्टी कमेटी में शामिल करा दो. तब सुब्रतबाबू ने उनसे कहा, इन सब बातों पर चर्चा करने के लिए मुझे पहले जिला अध्यक्ष से बात करनी होगी. उसने दावा किया कि उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया और पीटा गया। उन्होंने उसके साथ मौजूद तीन अन्य लोगों को भी थप्पड़ मारे। उसके बाद सुब्रत खुद रात में जमूरिया के अखलपुर स्वास्थ्य केंद्र गए। वहां उन्हें प्राथमिक उपचार मिला।

इसी बीच ज्ञात हुआ है कि इस घटना के विरोध में जमूरिया में कुछ देर के लिए सड़क जाम कर दिया गया.
इस बारे में जब जिलाध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती से पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे शिकायत मिली है. पार्टी निश्चित रूप से जांच करेगी और इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पता चला है कि इस हमले के पीछे जमुरिया प्रखंड के एक नेता के भाई का हाथ है.

Leave a Reply