ASANSOLLatest

Coal Scam 3 रेलवे अधिकारियों को CBI नोटिस, मचा हड़कंप

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) :  सीबीआई ने कोयला तस्करी Coal Scam मामले में 3 रेलवे अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। यह पहली बार है जब रेलवे अधिकारियों को निजाम पैले,स में बुलाया गया है। सीबीआई सूत्रों का दावा है, सिर्फ सड़क मार्ग से ही नहीं लाला रेल से कोयले की तस्करी भी करता था। सोमवार को आसनसोल डिवीजन के 3 अधिकारियों को नोटिस भेजा गया था। उन्हें 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

file photo



सूची में आसनसोल डिवीजन के चीफ कंट्रोलर शामिल हैं। बाराबनी स्टेशन के स्टेशन मास्टर और उस स्टेशन के कंट्रोलर को भी नोटिस भेजा गया है। उनके खिलाफ आरोप यह है कि जब 2019 में एक रेलवे वैगन से कोयला चोरी किया गया था, तो इन 3 अधिकारियों ने लाला को विभिन्न तरीकों से लाभान्वित किया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रेलवे अधिकारियों की एक सूची भी भेजी थी ताकि पता लगाया जा सके कि उस समय विभाग का प्रभारी कौन था।

हालांकि, Coal Scam एफआईआर में किसी का नाम नहीं बताया गया क्योंकि उस समय जो लोग प्रभारी थे, उनकी कोई सूची प्राप्त नहीं हुई थी। जैसे ही रेलवे अधिकारियों के नामों की सूची आई, तीनों को शुरू में बुलाया गया। जानकार सूत्रों के अनुसार, मामले में शामिल रेलवे अधिकारियों की सूची लंबी हो सकती है। क्योंकि, यह तस्करी का सिलसिला 2016 से चल रहा है। परिणामस्वरूप, भविष्य में और अधिक रेलवे अधिकारियों को बुलाया जा सकता है।

Leave a Reply