ASANSOL

Asansol Loksabha उपचुनाव मार्च में होने की संभावना !

बंगाल मिरर, आसनसोल : अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो मार्च में आसनसोल लोकसभा ( Asansol Loksabha)का उपचुनाव हो सकता है। संभावना है कि आगामी 7 मार्च को आसनसोल लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हो सकता हैं। इसके लिए चुनाव आयोग के तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है। खबरों की मानें तो सरस्वती पूजा के बाद चुनाव आयोग के तरफ से आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जा सकती है।

सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण का विधानसभा चुनाव 7 मार्च को होना है। ऐसे में चुनाव आयोग की तैयारी है कि उत्तर प्रदेश के आखिरी चरण के विधानसभा चुनाव के साथ ही आसनसोल लोकसभा सीट का उपचुनाव करवाया जाए। आसनसोल लोकसभा सीट के साथ कोलकाता के बालीगंज विधानसभा सीट का उपचुनाव भी करवाए जाने की चर्चा है। इसे लेकर चुनाव आयोग के तरफ से तमाम राजनीतिक दलों के साथ बातचीत की गई है।राजनीतिक दलों से तरफ से भी चुनाव आयोग द्वारा आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए संभावित 7 मार्च की तारीख पर सहमति की बात कही जा रही है।

यहां बता देना जरूरी है कि केंद्रीय मंत्री एवं आसनसोल लोकसभा ( Asansol Loksabha) सीट से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो द्वारा इस्तीफा दिए जाने के कारण आसनसोल लोकसभा सीट रिक्त हुई है।बाबुल सुप्रियो वर्ष 2014 और 2019 में लगातार दो बार आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए थे लेकिन कुछ महीनों पहले उन्होंने केंद्रीय मंत्री एवं सांसद पद से इस्तीफा देकर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था। वहीं दूसरी तरफ राज्य के मंत्री सुब्रतो मुखर्जी के निधन की वजह से बालीगंज विधानसभा सीट रिक्त हुई है।

Leave a Reply