ASANSOL

वकीलों को हर सुख सुविधा उपलब्ध कराना लक्ष्य- अभय गिरी

बंगाल मिरर, आसनसोल-आसनसोल जिला बार एसोसिएशन का चुनाव आगामी 24 मार्च को होने वाला है। कोर्ट परिसर में चुनाव प्रचार अभियान भी जोरो से जारी है। आपको बता दें कि आसनसोल जिला कोर्ट के वकील सह आसनसोल बार एसोसिएशन के एग्जीक्यूटिव मेम्बर के पद से चुनाव लड़ रहे अभय गिरी ने कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वकीलों को हर सुख सुविधा उपलब्ध कराना उनका पहला लक्ष्य होगा।

उन्होंने कहा कि आज के इस दौर में वकील दूसरों को न्याय दिलाने के लिए तो सब कुछ करते हैं मगर उनपर किसी का ध्यान नहीं रहता। आसनसोल कोर्ट के वकीलों का न ही किसी प्रकार का बीमा है और न ही किसी प्रकार की मेडिकल बेनिफिट है। अभय गिरी ने कहा कि कोर्ट परिसर में लिफ्ट तो लगी है मगर उसका इस्तेमाल लोग एकाध बार ही कर पाते हैं। उसे भी प्रतिदिन चलाने पर जोर देकर इसकी समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा ताकि वरिष्ठ नागरिक कोर्ट परिसर में लिफ्ट का उपयोग कर सकें।

उन्होंने आगे कहा कि कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों के लिए बार एसोसिएशन की तरफ से एक आइडेंटिटी कार्ड उपलब्ध करवाने पर भी जोर देंगे, क्योंकि धनबाद बार एसोसिएशन, दुर्गापुर बार एसोसिएशन आदि बार एसोसिएशन की ओर से वकीलों के लिए बार एसोसिएशन की ओर से अपनी एक आइडेंटिटी कार्ड की व्यवस्था कराई गई है, जिससे वकील अपने अपने बार एसोसिएशन का स्थानीय कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Leave a Reply