ASANSOL

Asansol स्टेशन पर 16 लाख नकदी, 4 किलो गहने के साथ 2 हिरासत में

RPF वेस्ट पोस्ट और सीआईबी की संयुक्त कार्रवाई

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल रेलवे स्टेशन पर 16 लाख से अधिक नकदी तथा लगभग 4 किलो चांदी के साथ दो लोगों को हिरासत में लिया गया। आरपीएफ वेस्ट पोस्ट आसनसोल  और सीआईबी आसनसोल के अधिकारी और कर्मचारियों ने गुप्त सूचना पर प्लेटफॉर्म नंबर 04 पर दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया। वे आसनसोल रेलवे स्टेशन के पीएफ नंबर 04 कालका छोर पर ट्रॉली बैग के साथ अप पूर्वा एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे।  श्रीकांत कुशवाह अब्दुल लतीफ बाय लेन, पोस्ट-आसनसोल मुंशी बाजार  तथा माजोन महतो  जे.के. नगर, लाइन पार, बिधान बाग को हिरासत में लिया गया।

पहले उन्हें हिरासत में लिया गया और  संदेह के आधार पर अंदर मौजूद सामग्रियों की जांच की गई, टीम की उपस्थिति में उनकी ट्रॉली की जांच की गई और बैग के अंदर चांदी के रंग की धातु की पट्टी, नकदी और आभूषण और आभूषण (चांदी के होने का अनुमान) पाया गया। इसके अलावा पूछे जाने पर वे नकदी और चांदी के रंग की धातु की छड़ और आभूषणों/आभूषणों के समर्थन में कोई दस्तावेज/बिल/चालान प्रस्तुत करने में विफल रहे। इसके बाद उन्हें आरपीएफ वेस्ट पोस्टय में लाया गया और सक्षम प्राधिकारी के पूर्व निर्देश के अनुसार मामले को आगे की कार्रवाई के लिए आसनसोल सर्कल के सीमा शुल्क अधिकारी को सूचित किया गया।

 इसके बाद विस्तृत पूछताछ की गई, जबकि उन्होंने अपना नाम  और पता बताया, साथ ही उन्होंने बताया कि वे अप पूर्वा एक्सप्रेस में टुंडला जाने के लिए चढ़ने जा रहे थे, लेकिन ट्रेन में चढ़ने से पहले ही उन्हें पकड़ लिया गया। इसके अलावा जब उससे बिना किसी कानूनी दस्तावेज के अवैध रूप से उक्त सामान ले जाने के बारे में पूछा गया, तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। अतः बरामद नकदी रु. उनकी एवं टीम की उपस्थिति में 1617300/- एवं सिल्वर कलर के मेटल बार एवं आभूषण का वजन कराया गया जो 04.475 किग्रा (लगभग) पाया गया। जब्त गहनों की कीमत करीब 3 लाख 26 हजार रुपए बताई जा रही है

 सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उपरोक्त हिरासत में लिए गए व्यक्तियों और बरामद नकदी और चांदी के रंग की धातु की छड़ें और आभूषणों को आगे की कार्रवाई के लिए आसनसोल निवारक इकाई के सीमा शुल्क अधीक्षक को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply