ASANSOLKULTI-BARAKAR

चेकपोस्ट के पास पार्किंग जोन बनाएगा नगर निगम, निरीक्षण

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी- ( Asansol News Today In Hindi ) आसनसोल नगर निगम के मेयर बिधान उपाध्याय,  उपमेयर वसीम उल हक,  मेयर परिषद इंद्राणी मिश्रा, गुरुदास चटर्जी, पार्षद जीतू सिंह तथा क्षेत्र के पार्षदों द्वारा झारखंड-बंगाल सीमा स्थित डिबुडीह चेक पोस्ट के समीप खाली पड़े सरकारी जमीनों का दौरा किया गया। सर्वप्रथम नगर निगम की टीम चेक पोस्ट पहुंची और नेशनल हाईवे के पार्किंग का दौरा किया। साथ सीमा पर स्थित सेल टैक्स कार्यालय के पीछे की खाली जमीन का भी दौरा किया।

इस विषय में मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि नगर निगम की एक टीम पार्षदों के साथ सीमा के आसपास क्षेत्रों का दौरा की है। उन्होंने आगे बताया कि आए दिन स्थानीय नागरिकों की ओर से शिकायत मिल रही है थी कि। बंगाल झारखंड सीमा होने का कारण गाड़ियों का आवागमन काफी रहता है और बड़ी गाड़ियां बंगाल सीमा को सुरक्षित समझ कर अपना पड़ाव करते है। जिससे कि नेशनल हाईवे का पार्किंग पूर्ण रूप से भर जाने पर गाड़ियों की रखरखाव की सुविधा नहीं रहती। साथी जो दूरदराज से चालक यहां पहुंचते हैं उनके शौचालय की व्यवस्था भी क्षेत्र में नहीं है ।

इन सभी को देखते हुए नगर निगम सरकारी जमीनों को चिन्हित कर रही है जहां ट्रक ड्राइवर अपने ट्रकों का पड़ाव कर सके सहित शौचालय और स्नान करने की व्यवस्था हो। आसनसोल नगर निगम के अंतर्गत जो भी यात्री या यहां के लोग हैं, उसकी व्यवस्था करने की जवाबदेही निगम की है । जिसके लेकर निगम द्वारा सरकारी जमीन को चिन्हित कर पार्किंग की व्यवस्था का पहल की जा रही है। आगे उन्होंने कहा कि सर्वे किया जा चुका है जिसका रिपोर्ट मेयर साहब को दी जाएगी। और जल्द ही एक प्रस्ताव पारित कर सीमा क्षेत्र में पार्किंग और शौचालय की व्यवस्था की जाएगी वही इस खबर से बॉर्डर पर स्थित ट्रक ड्राइवर और स्थानीय लोगों में काफी खुशी देखी गई।

Leave a Reply