ASANSOL

Naxal Attack : हावड़ा – दिल्ली ग्रैंड कार्ड लाइन पर परिचालन बाधित

बंगाल मिरर, धनबाद: (Naxal Attack)झारखंड-बिहार बंद के दाैरान नक्सलियों ने रेलवे को निशाना बनाया है। धनबाद रेल मंडल के चिचाकी और कर्माबाद रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर बम विस्फोट किया। इससे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोट के बाद रेलवे ने तुंरत हावड़ा – दिल्ली ग्रैंड कार्ड रेलवे लाइन के धनबाद और गया के बीच रेल परिचालन रोक दिया। यह घटना रात करीब डेढ़ बजे घटी। संयोग से जानमाल का नुकासन नहीं हुआ। विस्फोट की चपेट में ट्रेन के आने से नुकसान हो सकता था। रेल परिचालन बाधित होने से हावड़ा और नई दिल्ली की तरफ जाने वाली कई ट्रेनें झारखंड-बिहार के विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं।

(Naxal Attack)

नक्सलियों के बंद के कारण रेलवे अलर्ट मोड में है। गति को नियंत्रित कर ट्रेनों का परिचालन करने का निर्देश दिया गया था। इसके साथ ही विशेष सतर्कता बरती जा रही थी। शायद यही कारण है कि विस्फोट से ट्रेन को नुकसान नहीं हुआ। रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा है। 

नक्सलियों ने 27 जनवरी को झारखंड-बिहार का आह्वन किया है। यह बंद भाकपा पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस और उनकी नक्सली प्रत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में बुलाई गई है। इसी दाैरान नक्सलियों ने चिचाकी और कर्माबाद के बीच विस्फोट किया। 


(Naxal Attack) प्रतिरोध दिवस में भी नक्सलियों ने की हिंसा
प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी का विरोध और जेल में इलाज की मांग को लेकर नक्सलियों ने झारखंड-बिहार बंद से पहले 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाया। इस दाैरान भी हिंसा किया। गिरिडीह जिले में मोबाइल टावर और पुल को उड़ाया था। 

Leave a Reply