West Bengal

Summer Vacation : स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियां

बंगाल मिरर, कोलकाता : Summer Vacation : स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियां। भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव मनीष जैन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार राज्य के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां अब 26 जून तक प्रभावी रहेंगे इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मई महीने में भीषण गर्मी के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर समय से पहले ही गर्मी छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया था। भीषण गर्मी में छुट्टियों का अभिभावकों ने स्वागत किया था लेकिन देखा जा रहा था कि विभिन्न निजी स्कूल सरकारी निर्देश का उल्लंघन कर रहे थे जिसके बाद निजी स्कूलों के लिए अलग से निर्देश जारी किया गया था इसके बावजूद भी कुछ स्कूलों पर सरकारी निर्देश के उल्लंघन का आरोप लगता रहा।

अब राज्य सरकार ने फिर से छुट्टियों का समय बढ़ा दिया है भीषण गर्मी के कारण पूरे राज्य में लोगों का हाल बेहाल है इस स्थिति में बच्चों को भारी परेशानी हो सकती है इसे देखते हुए 26 जून तक छुट्टियां बढ़ा दी गई है अब देखना है कि निजी स्कूल इसका पालन करते हैं या नहीं क्योंकि निजी स्कूलों की ओर से 16 जून से स्कूल चालू करने का निर्देश पहले ही जारी किया गया था

Leave a Reply