West Bengal

मुख्यमंत्री ने दी शिक्षकों को बड़ी सौगात

बंगाल मिरर, कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में शिक्षकों के लिए एक नई योजना का ऐलान किया है. प्रोजेक्ट का नाम ‘उत्सश्री’ है. इस परियोजना के माध्यम से शिक्षक यदि चाहें तो अपने गृह जिले में स्थानांतरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नवान्न में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. एक पोर्टल शुरू किया गया है। जो शिक्षक अपने गृह जिले में स्थानांतरण करना चाहते हैं, वे इस पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “कई शिक्षक अपने गृह जिले में स्थानांतरित होना चाहते हैं।” लेकिन समस्या यह है कि अगर किसी स्कूल के सभी शिक्षक को उनके अपने जिले में स्थानांतरित कर दिया जाता है। इसलिए यह पोर्टल बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि शिक्षक आवेदन करते हैं तो शिक्षा विभाग आवेदन पर गौर कर कार्रवाई करेगा. ताकि स्कूल में समस्या न होगा। 

पश्चिम बंगाल तृणमूल प्राथमिक शिक्षक समिति के अध्यक्ष अशोक रूद्र ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा  कि राज्य के तमाम शिक्षकों की ओर से वह मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुरूआत से ही शिक्षकों का ख्याल रख रही हैं। 

मुख्यमंत्री ने लक्ष्मी भंडार का किया ऐलान महिलाओं को मिलेंगे हर महीने रुपए, फिर से शुरू होगी दुआरे सरकार


WB HS RESULT जारी, रूमाना सुल्ताना बनी राज्य टॉपर
 

Leave a Reply