ASANSOL

देश में 26 को काला दिवस का एटक करेगी समर्थन : आरसी

किसान कानून के खिलाफ किसान मोर्चा ने किया है आह्वान

बंगाल मिरर, आसनसोल :  पूर्व सांसद सह एटक के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष आरसी सिंह ने आगामी 26 मई को पूरे देश में प्रस्तावित काला दिवस आंदोलन का समर्थन किया है। इस आंदोलन की घोषणा तीन किसान कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने किया है। इस आंदोलन का समर्थन एटक सहित विभिन्न केंद्रीय ट्रेड यूनियन कर रही है।

RC Singh

श्री सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के पक्ष में कोरोना संक्रमण काल में बिना किसान संगठनों को विश्वास में लिए तीन किसान कानूनों को पारित कर दिया। इसके खिलाफ किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार इन्हें वापस लेने को तैयार नहीं है। सैकडों किसानों की शहादत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ साथ आम जनता पर भी सरकारी हमले तेज है। सभी सरकारी कम्पनियो का किसी न किसी बहाने निजीकरण किया जा रहा है। इससे देश की अर्थव्यवस्था को भारी खतरा है। इसके खिलाफ युनियनों की लड़ाई जारी है।

एटक प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल है। चिकित्सा सामग्रियों की जमकर कालाबाज़ारी हो रही है। महंगाई आसमान छू रही है। इस सिथति में केंद्र सरकार के खिलाफ संयुक्त आंदोलन जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सुरक्षा को देखते हुये आगामी 26 मई को काला दिवस मनाया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि उस दिन सभी श्रमिक काला बैच लगा कर अपना कार्य करेंगे। इसके साथ ही कार्य स्थल पर प्रतिवाद करेंगे। इसके साथ ही केंद्र सरकार का पुतला दहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में विभिन्न ट्रेड यूनियनों से बात की जा रही है। एटक के सभी नेता और कर्मी पूरी ताकत से इस आंदोलन में शामिल होंगे।

Leave a Reply