ASANSOL

Asansol में फ्रेट कॉरिडोर  की भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया के लिए आये अधिकारियों  का विरोध, वापस लौटे

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के रेलपार इलाके में डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया के लिए राज्य  के भूमि अधिग्रहण एवं मूल्यांकन विभाग के अधिकारी सर्वे करने पहुंचे। वह यहां भूमि अधिग्रहण एवं मूल्यांकन विभाग  के निर्देश और यहां निजी दुकान के मालिकों के आवेदन पर सर्वे करने के लिए आए थे। लेकिन आसनसोल रेलपार ट्रेडर्स एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा बाधा दिए जाने के कारण अधिकारी बैरंग वापस चले गए। खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची।

 इस संदर्भ में अधिकारी ने कैमरे पर तो कुछ नहीं बताया। लेकिन उन्होंने कहा कि यहां के कुछ निजी दुकानों के मालिकों के आवेदन पर यहां सर्वे करने के लिए आए थे। लेकिन कुछ किराए के दुकानदारों द्वारा बाधा दिए जाने के कारण वापस लौट रहे हैं। उन्होंने कहा पूरी घटना की रिपोर्ट अपने विभाग को देंगे। घटना की जानकारी पाकर आसनसोल उत्तर थाना के पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।

 वहीं कुछ  निजी दुकानों के मालिकों का कहना है कि वह मुआवजा बहुत कम है। दूसरी ओर किराये के दुकान संचालक पुनर्वास और मुआवाजे की मांग को लेकर पहले से ही रेलपार ट्रेडर्स एसोसिएशन के बैनर तले विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान रेलपार ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव आशीष चैटर्जी, अध्यक्ष पार्थो आचार्य, विनय कृष्ण धर, संजय रजक आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply